झारखंड

jharkhand

Ranchi Violence: जुमे की नमाज के बाद की हिंसा में दो की मौत, रिम्स में चल रहा है कई घायलों का इलाज

By

Published : Jun 11, 2022, 7:16 AM IST

Updated : Jun 11, 2022, 8:08 AM IST

रांची में जुमे की नमाज की बाद हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. पत्थरबाजी की घटना में घायल हुए लोगों को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की निगरानी में सभी का इलाज किया जा रहा है.

rims hospital
रिम्स अस्पताल

रांची: शुक्रवार (10 जून) को रांची के मेन रोड में प्रदर्शन और पत्थरबाजी की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हैं. हिंसा में मोहम्मद मुदस्सीर उर्फ कैफी और मोहम्मद साहिल की मौत हो गई है. घटना के बाद घायलों को रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पत्थरबाजी में जख्मी हुए लोगों के मुताबिक पुलिस के द्वारा बर्बरता पूर्वक गोलियां चलाई गई तो वहीं कई लोगों को गंभीर तरीके से पीटा गया. उनके अनुसार कई लोगों की स्थिति काफी खराब है.सभी घायलों को इमरजेंसी में प्राथमिक इलाज करने के बाद वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. पूरे घटना में मुदस्सीर नामक शख्स की मौत की बात कही जा रही है. लेकिन प्रशासन के द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:- Ranchi Violence: जुमे की नमाज के बाद रांची में जबरदस्त हिंसा, बिहार के मंत्री पर भी हुआ हमला

पत्थरबाजी की घटना में घायल हुए लोगों के नाम: रांची के मेन रोड में पत्थर बाजी की घटना में जो लोग घायल हुए है उनका नाम मोहम्मद सरफराज उम्र 29 वर्ष, नदीम अंसारी, उम्र 24 साल, शहबाज 26 साल, मोहम्मद तबरक 24 साल, मोहम्मद सूफियान 22 साल , साबिर अंसारी, 28 साल, मोहम्मद उस्मान, 17 साल तबरक, 18 साल, मोहम्मद अफसर उम्र 25 साल. इनके अलावे अखिलेश कुमार जिनकी उम्र 35 साल है वह भी घायल हैं. पूरे घटनाक्रम में एक बुजुर्ग महिला भी घाय हुई हैं. जानकारी के अनुसार घायलों की संख्या और भी है और वे निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं.

रांची में जुमे की नमाज के बाद हुई थी हिंसा: बता दें कि राजधानी रांची के मेनरोड में नमाज के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा. प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. इसके बाद वे हाथ में काला और धार्मिक झंडा लेकर डेली मार्केट के सामने अल्बर्ट एक्का चौक की तरफ दौड़ने लगे. उन्हें रोकने के प्रयास मे डेला मार्केट के पास पुलिस के साथ धक्का मुक्की होने लगी. पुलिस के समझाने के बाद भी भीड़ नहीं मानी और पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगी. रांची मेन रोड पर लगभग आधे घंटे तक हिंसक भीड़ पत्थरबाजी करती रही, पुलिस के समझाने के बाद भी भीड़ नहीं मानी और बगल के भवनों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. पत्थरबाजी को लेकर पुलिस लोगों के समझा रही थी तभी भीड़ ने पुलिस पर फायर कर दिया. भीड़ से फायर होने के बाद वहां अफरा तफरी मच गयी, पुलिस की संख्या कम होने के नाते पुलिसवालों को वहां से थोड़ा पीछे हटना पड़ा. भीड़ इतनी हिंसक हो गयी थी कि पुलिस को लगभग आधा किलोमीटर तक भगना पड़ा.

ये भी पढ़ें:-रांची में हिंसा के बाद सीएम हेमेत सोरेन ने जताई चिंता, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

एसएसपी को आई गंभीर चोट :रांची मे हुई घटना में एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा को भी सिर में गंभीर चोट लगी है. वहीं, डेली मार्केट के थाना प्रभारी अवधेश ठाकुर के सिर फट गया. शरारती तत्वों की ओर से की गई फायरिंग में जिला पुलिस और जैप के 2 दर्जन लोग घायल हुए, पुलिस जवान को पैर में गोली लगी है उनको रिम्स में भर्ती कराया गया.

Last Updated : Jun 11, 2022, 8:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details