झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मांडर विधानसभा उपचुनाव: नामांकन से पहले शिबू सोरेन से मिलने पहुंची शिल्पी नेहा तिर्की, जीत का लिया आशीर्वाद

मांडर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की ने नामांकन से पहले से झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष दिशोम गुरु शिबू सोरेन से मिलने पहुंची, शिल्पी के सिर पर हाथ रखकर गुरुजी ने महागठबंधन की प्रत्याशी के रूप में जीत का आशीर्वाद दिया.

By

Published : Jun 2, 2022, 12:07 PM IST

mandar assembly election
मांडर विधानसभा चुनाव

रांची : सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा बंधु तिर्की को दोषी करार दिए जाने के बाद उनकी बेटी शिल्पी नेहा तिर्की को कांग्रेस ने मांडर विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. शिल्पी नेहा तिर्की आज ( 2 जून 2022 ) नामांकन करेगी. अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत से पहले नेहा तिर्की ने दिशोम गुरु शिबू सोरेन से जीत का आशीर्वाद लिया.

ये भी पढ़ें:-मांडर विधानसभा उपचुनाव: झारखंड में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस ने उतारा उम्मीदवार, बीजेपी खोज रही है जीत की राह
महागठबंधन की प्रत्याशी है शिल्पा नेहा तिर्की: कांग्रेस के द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद शिल्पी नेहा तिर्की ने मुख्यमंत्री आवास जाकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष दिशोम गुरु शिबू सोरेन से आशीर्वाद लिया. इस दौरान शिबू सोरेन ने शिल्पी के सिर पर हाथ रखकर महागठबंधन की प्रत्याशी के रूप में उन्हें मांडर उपचुनाव में जीत आशीर्वाद दिया. शिबू सोरेन से मिलने के बाद शिल्पी नेहा तिर्की ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से भी मुलाकात कर आशीर्वाद लिया.

अविनाश पांडेय से शिल्पी नेहा तिर्की ने की मुलाकात

फ्लिपकार्ट में काम करती थी शिल्पी: झारखंड की राजनीति के खिलाड़ी रहे पिता बंधु तिर्की के चुनाव के लिए अयोग्य घोषित कर दिए जाने के बाद उनकी राजनीतिक विरासत संभालने के लिए शिल्पी नेहा तिर्की ने फ्लिपकार्ट की नौकरी छोड़ दी और बेंगलुरु से रांची लौट आई. रांची के मांडर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज शिल्पा नेहा तिर्की नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. बंधु तिर्की ने खुद इसकी जानकारी दी थी और बुधवार (1 जून 2022) देर रात कांग्रेस की ओर से शिल्पा को उम्मीदवार बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई.
ये भी पढे़ं:-मांडर उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की करेंगी नामांकन, पिता की राजनीतिक विरासत को बढ़ाएंगी आगे
जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट है शिल्पा: शिल्पी बेंगलुरु में ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में जॉब कर रही थी, जिसे उन्होंने छोड़ दिया है. बैचलर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और पत्रकारिता में स्नातकोत्तर शिल्पा नेहा तिर्की अभी तक राजनीति से दूर रही हैं और परिस्थितिवश राजनीति में प्रवेश कर रही हैं. राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और झामुमो के रिश्तों में आई कड़वाहट समन्वय समिति बनने से थोड़ी कम हुई है. ऐसे में उम्मीद है कि शिल्पा के नामांकन कार्यक्रम में कांग्रेस के अलावा झामुमो और राजद के नेता भी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details