झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

BJP की आंधी में विजय हांसदा ने बचाई JMM की साख, हेमलाल मुर्मू को हराकर बने सांसद

राजमहल लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी विजय हांसदा ने राजमहल सीट से जेएमएम की टिकट पर बीजेपी के प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू को हराया. विजय हांसदा पहली बार सांसद बने हैं. इस बार दोगुना से भी अधिक मतों से हराकर जीत हासिल की.

By

Published : May 24, 2019, 9:26 AM IST

Updated : May 24, 2019, 11:25 AM IST

विजय हांसदा

साहिबगंज: राजमहल लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी विजय हांसदा ने राजमहल सीट से जेएमएम की टिकट पर 99,195 वोट से जीत दर्ज की है. विजय हांसदा ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी हेमलाल मुर्मू को हराया.

विजय हांसदा ने जीत दर्ज की

जीत की बधाई
बता दें कि पिछले चुनाव 2014 में विजय हांसदा ने हेमलाल को 41000 वोट से हराया था और इस बार दोगुना से भी अधिक मतों से हराकर जीत हासिल की. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने रात के करीब 9 बजे प्रमाण पत्र सौंपा और जीत की बधाई दी.

युवा नेता हैं विजय हांसदा
विजय हांसदा जेएमएम के युवा नेता हैं. उनका जन्म अक्टूबर 1982 में साहिबगंज के बरहड़वा में हुआ. उन्होंने संत जेवियर स्कूल साहिबगंज से मैट्रिक तक की पढ़ाई की है. उनके पिता थॉमस हांसदा कांग्रेस सांसद और झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं.

ये भी पढ़ें-संजय सेठ ने रांची सीट पर सबको चौंकाया, निर्वाचन पदाधिकारी ने देर रात दिया जीत का सर्टिफिकेट

पहली बार सांसद बने
विजय हांसदा 2014 में जेएमएम से जुड़े. पार्टी ने उन्हें राजमहल सीट से टिकट दिया. उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू को हराया और पहली बार सांसद बने.

Last Updated : May 24, 2019, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details