झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 5, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / city

स्थानीय कलाकारों ने भारतीय जनता मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

राज्य के स्थानीय कलाकारों ने भारतीय जनता मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष धर्मेंंद्र तिवारी से मुलाकात की. इस दौरान समस्याओं से अवगत कराया और एक ज्ञापन सौंपा है.

Local artists met president of Bharatiya Janata Morcha in ranchi
कलाकारों ने ज्ञापन सौंपा

रांची: राज्य के सभी स्टेज कलाकर, लोक कलाकार, रंगमंच, नुक्कड़ कलाकार कला-संस्कृति मंच से जुड़े कलाकारों को सरकार ने लाॅकडाउन अवधि तक का बेरोजगारी भत्ता मिलना चाहिए. ये बातें भारतीय जनता मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने रांची के कलाकारों के प्रतिनिधि मंडल से कही है. दरअसल प्रसिद्ध गायक रमेश तिवारी के नेतृत्व में रांची के कलाकारों का एक प्रतिनिधि मंडल सिदरौल, नामकुम स्थित भारतीय जनता मोर्चा के केंद्रीय कार्यालय में धर्मेंंद्र तिवारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है. उन्हें अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया है.

कलाकारों ने ज्ञापन सौंपा
इस दौरान धर्मेंद्र तिवारी ने कलाकारों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने और हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है. उन्होंने कलाकारों से कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण सभी स्थानीय कलाकार और उनपर आश्रितों के सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई है. सरकार की तरफ से भी इन्हें किसी तरह का सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा है. शादी-ब्याह में सीमित मात्रा में अतिथि भाग ले रहे है.

ये भी पढ़े-अनूप सिंह ने NSUI से की थी राजनीतिक पारी की शुरुआत, अब हैं बेरमो विधानसभा सीट के प्रबल उम्मीदवार

सरकारी-अर्द्धसरकारी, सार्वजनिक कार्यक्रमों में पूर्ण पाबंदी रहने के कारण कलाकारों को पिछले आठ माह से काम नहीं मिल रहा है. वो जैसे-तैसे गुजर-बसर कर रहे हैं, इनकी आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है. मकान मालिक को घर किराया देने के लिए भी छोटे-मोटे कलाकारों के पास पैसे नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details