झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस करेगी संगोष्ठी का आयोजन, नेहरू के विचारों पर होगी चर्चा

रांची में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन करेगी. इस मौके पर कांग्रेसी उनके विचारों पर चर्चा करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक दल के नेता आलमगीर आलम उपस्थित रहेंगे.

By

Published : Nov 12, 2020, 4:07 PM IST

JPCC will organize a seminar in ranchi
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी 14 नवंबर को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन करेगी. कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर समेत राज्य के सभी जिला मुख्यालय में इसका आयोजन कर उनके विचारों पर चर्चा की जाएगी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सरना आदिवासी धर्म कोड का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित, विपक्ष की मांग पर (/) चिन्ह हटा

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस भवन में रांची महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय पांडे और ग्रामीण जिला अध्यक्ष सुरेश बैठा को इस कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक दल के नेता आलमगीर आलम उपस्थित रहेंगे. वहीं, मुख्य वक्ता के रूप में डॉ आरसी झा, कार्यकारी अध्यक्ष समेत नेता और कार्यकर्ता शामिल रहेंगे.

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष में जिस प्रकार केंद्र की मोदी सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से देश को खंडित करने का प्रयास कर रही है. इसको रोकने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरु की राष्ट्र निर्माण की विचारधारा को धरातल में उतारने की सख्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि नेहरू ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र निर्माण के लिए न्योछावर किया था. ऐसे में उनके विचारों को वर्तमान में धरातल पर उतारना अहम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details