झारखंड

jharkhand

जेपी नड्डा ने किया 8 जिला कार्यालयों का ऑनलाइन उद्घाटन, कहा- बेपरवाह शासन के कारण 'लॉलेसेनेस' का पर्यावाची बना झारखंड

By

Published : Jul 28, 2020, 2:59 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश की महागठबंधन वाली सरकार पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार और ट्रांसफर एक इंडस्ट्री बन गई है. राज्य के आठ अलग-अलग जिलों में पार्टी कार्यालय का ऑनलाइन उद्घाटन करते हुए नड्डा ने कहा कि झारखंड में बढ़ रही नक्सली गतिविधियां और उग्रवादी सक्रियता साफ बताती है कि शासन वहां बेपरवाह हो गया है.

JP Nadda inaugurates 8 BJP district office online
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

रांचीः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश की महागठबंधन वाली सरकार पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार और ट्रांसफर एक इंडस्ट्री बन गई है. राज्य के आठ अलग-अलग जिलों में पार्टी कार्यालय का ऑनलाइन उद्घाटन करते हुए नड्डा ने कहा कि झारखंड में बढ़ रही नक्सली गतिविधियां और उग्रवादी सक्रियता साफ बताती है कि शासन वहां बेपरवाह हो गया है. उन्होंने कहा कि जो उग्रवादी पूर्ववर्ती बीजेपी शासनकाल में राज्य छोड़कर चले गए थे वह अब दनदना रहे हैं. 'लॉलेसेनेस' झारखंड का पर्यायवाची हो गया है. ऐसा तब होता है जब शासक कमजोर और बेपरवाह होता है.

बीजेपी कार्यालय का ऑनलाइन उद्घाटन
असामाजिक तत्व हो रहे हैं मजबूत

ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि यह सारी बातें प्रदेश के लोगों को बताई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि एक तरीके से गुंडे एलिमेंट और असामाजिक तत्व मजबूत हो रहे हैं और शासन मूकदर्शक बना हुआ है. इतना ही नहीं कई जगह शासन का उन्हें सहयोग भी प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि जनता को सुशासन और कुशासन के इस फर्क से अवगत कराना जरूरी है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं को सरकार पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मौजूदा कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा भेजा जा रहा राशन भी सही तरीके से झारखंड में नहीं बांटा जा रहा है. उसमें भी घोटाले हो रहे हैं. इस पर भी अंकुश लगना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रमुख विपक्षी दल के रूप में पार्टी को अपनी भूमिका निभानी चाहिए.

मोस्ट मॉडर्न कार्यालय का हुआ उद्घाटन

मंगलवार को सिमडेगा, लोहरदगा, चाईबासा, पलामू, रामगढ़ समेत आठ जिलों में कार्यालयों के ऑनलाइन उद्घाटन के बाद नड्डा ने कहा कि झारखंड में 15 स्थानों पर जमीन खरीदी जा चुकी है. उसकी फॉर्मेलिटीज पूरी हो गई है. उन्होंने राज्य के पार्टी नेताओं से कहा कि उन स्थानों पर जल्द ही काम शुरू कराया जाए. उन्होंने कहा कि जिन आठ जगहों पर मंगलवार को पार्टी के दफ्तर का उद्घाटन हुआ है. वहां नवीनतम सुविधाएं उपलब्ध हैं. उनमें कॉन्फ्रेंस हॉल, कार्यकर्ताओं के मिलने का स्थान है, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था है. लाइब्रेरी बनाई गयी है. उन्होंने कहा कि पिछले साल रांची के बूटी कार्यालय का उद्घाटन हुआ था आगे चलकर बचे हुए कार्यालय का काम पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि 770 से ऊपर देश में संगठनात्मक जिले हैं. सभी संगठनात्मक जिलों में कार्यालय बनाने का निर्णय लिया तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में 500 से ज्यादा कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं. 400 कार्यालयों पर काम चल रहा है आने वाले 2 साल के अंदर सभी जिलों में कार्यालय बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें-जिंदगी से है प्यार तो न करें हेलमेट को इनकार, जानिए इसके फायदे और कानूनी पहलू

कोरोना के दौर में प्रदेश बीजेपी ने किए उल्लेखनीय कार्य

नड्डा ने कहा कि कोरोना के दौर में झारखंड में बीजेपी ने काफी अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि लगभग 12,74,000 लोगों को भोजन पहुंचाया गया है. लगभग 27 लाख राशन किट बांटे गए हैं. वहीं 16.50 हजार लोगों को वहां की यूनिट से भोजन पहुंचाने का काम बीजेपी के झारखंड के कार्यकर्ताओं ने हेल्पलाइन का इस्तेमाल करके किया है. पीएम केयर्स फंड में लगभग 42,580 कार्यकर्ताओं ने 5 करोड़ की राशि डाली है.

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

कार्यक्रम में दिल्ली से नड्डा के अलावे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, और जयंत सिन्हा शामिल हुए, जबकि रांची स्थित बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के अलावे जिलों कार्यालयों में स्थानीय नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details