झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

JMM ने केजरीवाल को कोषाध्यक्ष पद से किया मुक्त, विपक्षी पार्टी बेनामी संपत्ति का लगा रही थी आरोप

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से रवि केजरीवाल को हटा दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आधिकारिक पत्र में साफ लिखा गया है कि रवि केजरीवाल को पार्टी के केंद्रीय कोषाध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से पद मुक्त किया जाता है.

By

Published : Jul 10, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 1:52 PM IST

JMM removes Ravi Kejriwal as treasurer
झारखंड मुक्ति मोर्चा

रांची: प्रदेश में सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से रवि केजरीवाल को हटा दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आधिकारिक पत्र में साफ लिखा गया है कि रवि केजरीवाल को पार्टी के केंद्रीय कोषाध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से पद मुक्त किया जाता है. इसके साथ ही पत्र निर्गत होने की तिथि से ही उनके द्वारा पार्टी के किसी भी बैंक खातों के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है.

जेएमएम ने जारी किया पत्र

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अंदरूनी सूत्रों का यकीन करें तो यह एक बड़ा कदम है. दरअसल, केजरीवाल 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में काफी सक्रिय थे. इसके साथ ही इन्हें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कोर टीम का सदस्य भी माना जाता है. इतना ही नहीं केजरीवाल पिछले कई वर्षों से पार्टी के कोषाध्यक्ष पद पर थे. केजरीवाल के जिम्मे ही पार्टी का पूरा हिसाब-किताब रहता था.

ये भी पढ़ें:झारखंड सरकार का आदेश: अब कोई भी व्यक्ति करा सकता है कोरोना जांच, नहीं लेनी होगी डॉक्टर की सलाह

केजरीवाल के ऊपर बेनामी संपत्ति रखने और शेल कंपनियां चलाने का भी आरोप विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने लगाया था. राजनीतिक हलको में केजरीवाल को पद मुक्त करने की वजह पिछले दिनों गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा कोलकाता में बन रहे बहुमंजिला इमारत में कथित रूप से बड़े पैसे के निवेश के आरोप को भी माना जा रहा है. इतना ही नहीं उनके ऊपर गलत तरीके से पैसों के इंवेस्टमेंट करने का आरोप भी लगा है.

Last Updated : Jul 10, 2020, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details