झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

JMM ने विधानसभा चुनाव को लेकर भरी हुंकार, निकाला युवा आक्रोश मार्च

झारखंड विधानसभा चुनाव को दोखते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तैयारी शुरु कर दी है. इस सिलसिले में राज्य सरकार को घेरने के लिए झामुमो ने सोमवार को राजधानी रांची में युवा आक्रोश मार्च निकाला. जिसका नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने किया.

By

Published : Aug 5, 2019, 5:29 PM IST

विधानसभा चुनाव को लेकर जेएमएम ने कसी कमर, निकाला युवा आक्रोश मार्च

रांची: झारखंड के प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को अपनी राजनीतिक स्ट्रेटजी का शुभारंभ कर दिया है. जिसको लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जेएमएम ने युवा आक्रोश मार्च निकाला. मार्च की शुरुआत करते हुए जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार के प्रति युवाओं में काफी आक्रोश है.

विधानसभा चुनाव को लेकर जेएमएम ने कसी कमर, निकाला युवा आक्रोश मार्च

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 5 साल तक युवाओं के सपनों की हत्या की है और उनके अधिकारों को लूटा है. उसी के विरोध में यह युवा आक्रोश मार्च निकाला गया है. मोरहाबादी के यूनिवर्सिटी ग्राउंड से मार्च की शुरूआत करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि पढ़े लिखे नौजवान आज सरकार से सामूहिक इच्छा मृत्यु की मांग कर रहै हैं. साथ ही कई नौजवान तो आत्महत्या कर चुके हैं और कई कतार में हैं.

मार्च में बड़ी संख्या में युवक-युवतियों के साथ पार्टी के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता विनोद पांडे, पार्टी के महिला मोर्चा के अध्यक्ष महुआ मांझी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. रांची यूनिवर्सिटी कैंपस से शुरू हुआ यह मार्च मोरहाबादी होते हुए कचहरी चौक पहुंचा और वापस लौटकर जाकिर हुसैन पार्क तक गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details