झारखंड

jharkhand

झारखंड यूथ कांग्रेस का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू, शनिवार को रांची में महंगाई के खिलाफ धरना

By

Published : Apr 1, 2022, 10:54 PM IST

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस की तीन दिवसीय युवा क्रांति बुनियादी प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत रांची के तुपुदाना में हुई. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कांग्रेस नेता मधु कोड़ा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और यूथ लीडर बनने के गुर दिए.

Jharkhand Youth Congress three day training camp
Jharkhand Youth Congress three day training camp

रांची: सत्ता में भागीदार दूसरी सबसे बड़ी पार्टी झारखंड कांग्रेस संगठन को मजबूत और धारदार बनाने में लगी है. सदस्यता अभियान, चिंतन शिविर, प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन से लेकर महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस केंद्र के खिलाफ मुखर आंदोलन भी कर रही है. झारखंड कांग्रेस के बाद अब झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस की तीन दिवसीय युवा क्रांति बुनियादी प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत रांची के तुपुदाना में हुई.

ये भी पढ़ें:धनबाद में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कार्यक्रम की शुरुआत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने दीप जलाकर की. राज्य स्तरीय लीडरशिप प्रोग्राम के तहत झारखंड युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित किए जा रहे प्रशिक्षण शिविर में बन्ना गुप्ता और राजेश ठाकुर ने यूथ कांग्रेस के सदस्यों को लीडर बनने का मूल मंत्र दिया. उन्होंने युवाओं को देश के भविष्य भविष्य बताया और उन्हें देश को आगे बढ़ाने की बात कही. दोनों नेताओं ने कहा कि इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य यूथ का कांग्रेस से जुड़े युवक-युवतियों में नेतृत्व क्षमता का विकास करना है.



झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने बताया कि 02 अप्रैल को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का धरना होगा. इसमें प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी भाग लेंगे. राकेश सिन्हा ने बताया कि शनिवार को दोपहर बाद 12.30 बजे प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. वहीं यूथ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन प्रदेश प्रभारी का सम्बोधन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details