झारखंड

jharkhand

Top@11am: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 4, 2021, 11:03 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें..बोकारो पुलिस लाइन बैरक में चली गोली, एक जवान की मौत, Jharkhand Corona Updates: रविवार को झारखंड में मिले कोरोना के 9 नए मरीज, हिरासत में लिए गए धरने पर बैठे अखिलेश, CM योगी का दौरा रद्द; कई नेता हाउस अरेस्ट,लखीमपुर हिंसा : BKU का आज पूरे देश में प्रदर्शन, नेताओं की मोर्चेबंदी, लागू हुई निषेधाज्ञा, कितना सुरक्षित है रांची व्यवहार न्यायालय, जानिए इनकी दलील, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@11 am

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
TOP10 AT 11AM

  • बोकारो पुलिस लाइन बैरक में चली गोली, एक जवान की मौत

बोकारो पुलिस लाइन बैरक में इंसास राइफल से गोली चली, जिसमें जिला पुलिस के जवान सुशील द्विवेदी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही एसपी चंदन कुमार झा पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए हैं.

  • Jharkhand Corona Updates: रविवार को झारखंड में मिले कोरोना के 9 नए मरीज

झारखंड में कोरोना का रिकवरी रेट घट रहा है. रविवार को झारखंड मे कुल 9 केस मिले हैं. वहीं 8 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं.

  • हिरासत में लिए गए धरने पर बैठे अखिलेश, CM योगी का दौरा रद्द; कई नेता हाउस अरेस्ट

यूपी के लखीमपुर खीरी (lakhimpur kheri violence) में हुई हिंसा के बाद सियासी हलचल तेज हो चुकी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अचानक रविवार देर रात लखनऊ पहुंची थीं, जिसके कुछ देर बाद लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं. रास्ते में पुलिस से तीखी बातचीत होने के बाद साढ़े पांच घंटे बाद प्रियंका को सीतापुर के हरगांव से हिरासत में ले लिया गया. उन्हें सीतापुर के ही गेस्ट हाउस ले जाया गया है. वहीं, इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि, भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए तत्काल एक पंचायत बुलाई और आज देश भर के हर जिले में विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया.

  • सोनभद्र से लखीमपुर तक, जानिए कैसे पॉलिटिक्स में 'नाइट वॉचमैन' बनकर उभरीं प्रिंयका गांधी

चार अक्टूबर तड़के करीब पौने दो बजे यूपी पुलिस से तीखे सवाल-जवाब करतीं प्रियंका गांधी ने पैदल ही लखीमपुर का रास्ता पकड़ लिया. यह वो वक्त था जब ज्यादातर नेता ट्विटरबाजी, बयानबाजी के बाद आराम फरमा रहे थे. कुछ सुबह होने की राह देख रहे थे. लेकिन ठीक इसी वक्त प्रियंका रात की खामोशी को चीरती जनता की आवाज बुलंद कर रहीं थीं. दरअसल, यह वाकया जुलाई 2019 को यूपी के सोनभद्र में उभ्भा नरसंहार की याद दिला रहा था, जब दबंगों ने 11 आदिवासियों को गोलियों से भून दिया था. तब प्रियंका ऐसी ही स्याह रात में उभ्भा जाने के रास्ते में थीं और उन्हें मिर्जापुर में स्थित ऐतिहासिक चुनार किले में रात बितानी पड़ी थी. पढ़ें यह विशेष रिपोर्ट.

  • लखीमपुर हिंसा : BKU का आज पूरे देश में प्रदर्शन, नेताओं की मोर्चेबंदी, लागू हुई निषेधाज्ञा

भारतीय किसान यूनियन (BKU) ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए तत्काल एक पंचायत बुलाई और सोमवार को देश भर के हर जिले में विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया है. यह विरोध प्रदर्शन लखीमपुर हिंसक घटना के मद्देनजर किया जाएगा. वहीं विपक्ष के कई नेताओं के भी लखीमपुर पहुंचने की संभावना है. वहीं लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने वहां निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है.

  • झारखंड कैडर के IPS के नेतृत्व में मुंबई क्रूज ड्रग्स केस का हुआ खुलासा, मिजाज से हैं सख्त और ईमानदार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 अक्टूबर की शाम को मुंबई में एक लग्जरी क्रूज शिप पर छापेमारी की. इस क्रूज पर रेव पार्टी चल रही थी. इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है. इस छापेमारी में झारखंड कैडर के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी एसएन प्रधान ने अहम भूमिका निभाई है.

  • जमीन माफिया कमलेश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आदिवासी जमीन पर कर रहा था जबरन कब्जा

रांची के कांके थाने की पुलिस ने जमीन माफिया कमलेश को नगड़ी से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कमलेश अपने समर्थकों के साथ विवादित जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था. इसी दौरान जमीन मालिक ने पुलिस को सूचना दी, जिसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया.

  • घटिया दवाइयां! पारासिटामोल से लेकर एल्बेंडाजोल तक जांच में निकली घटिया

दवाइयां जिंदगी देने के लिए होती हैं. लोग जब डॉक्टर की लिखी दवाइयां खाते हैं तो उन्हें ये तसल्ली रहती है कि वह ठीक हो जाएंगे. लेकिन अगर ये दवाएं ही सबस्डैंडर्ड हों तो मरीज की जान पर भी बन सकती है. कुछ ऐसा ही हो रहा है रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में, जहां जब कोरोना तबाही मचा रहा था तो ज्यादा मुनाफा के चक्कर में घटिया दवाइयां बेच कर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था.

  • आर्यन खान गिरफ्तार, शाहरुख के सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड, रातों-रात मन्नत पहुंचे सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के लिए मुश्किल वक्त चल रहा है. बीते रविवार शाहरुख के बड़े बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किया है. इसके बाद से फिल्म जगत में हलचल मच गई है. ऐसे में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एक्टर के सपोर्ट में कई बॉलीवुड स्टार्स उतर आए हैं. वहीं, सलमान खान शाहरुख खान के घर रातों-रात उनसे मिलने पहुंचे.

रांची सिविल कोर्ट में अब भी सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. कोर्ट परिसर में पैदल आने वाले लोगों की मैनुअल चेकिंग की जाती है. लेकिन कार से आने वाले लोगों की जांच नहीं होती है. हालांकि, सिटी एसपी ने कहा कि कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर काफी सतर्कता बरती गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details