झारखंड

jharkhand

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 7, 2022, 11:02 AM IST

झारखंड की बड़ी खबरें...झारखंड विधानसभा बजट सत्र: सदन में आज होगा मुख्यमंत्री प्रश्नकाल, आजसू पार्टी करेगी असेंबली का घेराव, Jharkhand Corona Updates: रविवार को झारखंड में कोरोना के महज 16 नए मामले, एक्टिव केस घटकर 233, UP Elections 2022: वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 8.58 फीसदी वोटिंग, जम्मू कश्मीर: लालचौक के नजदीक ग्रेनेड हमला, 2 की मौत, 24 घायल, .ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM.

झारखंड की बड़ी खबरें
Top10@11AM

  • झारखंड विधानसभा बजट सत्र: सदन में आज होगा मुख्यमंत्री प्रश्नकाल, आजसू पार्टी करेगी असेंबली का घेराव

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. दो दिनों के अवकाश के बाद विधानसभा में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल होगा. विधानसभा में आज विभागवार बजट पर चर्चा भी की जाएगी. वहींं आजसू पार्टी आज स्थानीय नीति और क्षेत्रीय भाषा की सूची से भोजपुरी और मगही को हटाने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी.

  • Jharkhand Corona Updates: रविवार को झारखंड में कोरोना के महज 16 नए मामले, एक्टिव केस घटकर 233

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. रविवार, 6 मार्च को राज्य में कोरोना के 16 नए केस मिले हैं. वहीं, 31 लोग ठीक भी हुए हैं. अब झारखंड में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 233 हो गई है.

  • UP Elections 2022: वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 8.58 फीसदी वोटिंग

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. यूपी चुनाव 2022 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज होना है. सातवें और अंतिम चरण में पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और जौनपुर जिलों के 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.

  • रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी : पीएम मोदी फोन पर करेंगे जेलेंस्की से बात- आज फिर वार्ता संभव

रूस और यूक्रेन के बीच 12 दिनों से जंग जारी है (ukraine russia war). रूसी सेना ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों को चेतावनी दी है कि यदि यूक्रेन के लड़ाकू विमानों ने उनके क्षेत्र से हमले किये, तो मास्को इसे उस देश का युद्ध में शामिल होना मानेगा. वहीं, सूत्रों के अनुसार युद्ध से संबंधित मुद्दों पर पीएम मोदी आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से फोन पर बातचीत करेंगे. जानकारी के मुताबिक यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता हो सकती है.

  • विधानसभा के बाहर पोषण सखियों का धरना जारी, आज करेंगी घेराव

वर्ष 2015 से लेकर अभी तक पोषण सखियों के स्थाई नियुक्ति नहीं हो पाई है. वहीं उनके वेतन में भी वृद्धि नहीं की गई है. जिसको लेकर पिछले कई दिनों से पोषण सखी विधानसभा के समक्ष धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • Stock Market: बड़ी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, निफ्टी का भी यही हाल

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1160 गिरकर 53,172 और निफ्टी 377 अंकों की गिरावट के 15,867 अंकों पर खुला है.

  • बाबूलाल मरांडी ने जेएमएम पर साधा निशाना, कहा-घर में तालाबंद कर ना जाएं बाहर वर्ना कर लेंगे कब्जा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी रविवार को धनबाद पहुंचे. यहां सिंदरी स्थित साईं मंदिर पहुंचकर उन्होंने पूजा अर्चना की. बाद में पत्रकार वार्ता में जेएमएम नेताओं पर निशाना साधा.

  • दलमा अभ्यारण्य के रामगढ़ जंगलों में रोजाना सैंकड़ों पेड़ों की अवैध कटाई, जांच में जुटे डीएफओ

सरायेकला के रामगढ़ जंगल में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई जारी है 20 एकड़ में लगे पेड़ों की अवैध कटाई और उसकी तस्करी का मामला सामने आने के बाद डीएफओ जांच में जुट गए हैं.

  • जम्मू कश्मीर: लालचौक के नजदीक ग्रेनेड हमला, 2 की मौत, 24 घायल

जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के लालचौक के पास अमीरा कदल बाजार में आतंकियों के ग्रेनेड हमले (grenade attack by terrorist in Srinagar JK) में 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, पुलिस के जवान समेत 24 लोग घायल हुए हैं. इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ग्रेनेड हमले की निंदा की (JK Pradesh Congress Committe condemned grenade attack) है और हमलावरों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

  • रांची में जमीन कारोबारी हत्याकांडः हत्या के पांच आरोपी गिरफ्तार, देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद

रांची पुलिस ने जमीन कारोबारी अमन टोप्पो हत्याकांड का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी जमीन कारोबारी का दोस्त है और उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details