झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP@9AM: तीन महीने बाद रिम्स में कोरोना के दो मरीज भर्ती, जून तक चौथी लहर की आशंका, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबरें...बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में केनाइन डिस्टेम्पर वायरस के संक्रमण की आशंका, एक महीने में 5 लोमड़ियों की हो चुकी है मौत, त्रिकूट रोप वे हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, देखिए कैसे 1500 फीट की ऊंचाई पर मौत से हुआ सामना, सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को लिखी चिट्ठी, स्वास्थ्य विभाग में अनियमितता का लगाया आरोप, जेएमएम ने की जांच की मांग, IPL 2022: आज राजस्थान और गुजरात के बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP@9AM

By

Published : Apr 14, 2022, 9:01 AM IST

jharkhand-top-ten-news-14-april-9-am
झारखंड की बड़ी खबरें

  • बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में केनाइन डिस्टेम्पर वायरस के संक्रमण की आशंका, एक महीने में 5 लोमड़ियों की हो चुकी है मौत

रांची के बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में पिछले एक महीने से कम समय में 5 से अधिक लोमड़ियों की मौत हो गई है. मौत का असली कारण क्या है इसकी जांच के लिए पोस्टमार्टम के बाद सैंपलों को IVRI (Indian Veterinary Research Institute) इज्जतनगर भेजा गया है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसे के बचाव दल से की बात, टीम का बढ़ाया हौसला

देवघर में त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसे में मंगलवार को ही बचाव कार्य पूरा हो गया. इसमें वायुसेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम के साथ रोपवे मेंटिनेंस का काम देखने वाले पन्ना लाल ने कई लोगों की जान बचाई. ऐसे देवदूतों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बातचीत की और हौसला बढ़ाया. पीएम ने बचाव अभियान के डॉक्युमेंटेशन की भी सलाह दी. ताकि इस अनुभव का ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सके.

  • त्रिकूट रोप वे हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, देखिए कैसे 1500 फीट की ऊंचाई पर मौत से हुआ सामना

त्रिकूट रोप वे हादसे से ठीक पहले का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे हादसे के बाद केबिन में बैठे लोग घबरा जाते हैं और भगवान को याद करने लगे हैं.

  • रांची में बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक संपन्न, 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान

रांची में बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई है. बीजेपी की बैठक में झारखंड सरकार की नीतियों के विरोध में 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया.

  • रिम्स शासी परिषद की 54वीं बैठक संपन्न, 13 एजेंडे पर चर्चा के बाद लिए गए कई अहम फैसले

रिम्स शासी परिषद की 54वीं बैठक संपन्न हो गई है. रिम्स की इस बैठक में 13 एजेंडे पर चर्चा के बाद कई अहम फैसले लिए गए. रिम्स में नियुक्ति और अन्य प्रक्रिया को आसान बनाने और निदेशक के वित्तीय अधिकार बढ़ाए जाने को लेकर फैसला लिया गया है.

  • तीन महीने बाद रिम्स में कोरोना के दो मरीज भर्ती, जून तक चौथी लहर की आशंका

देश में के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चिंता बढ़ा रही है. इसी बीच सरकार ने निगरानी बढ़ाने के आदेश के दिए हैं. रांची के रिम्स (RIMS Ranchi) में भी काफी दिनों बाद कोरोना संक्रमितों को भर्ती कराने की नौबत आई है. वहीं, विशेषज्ञों की माने तो देश में जून तक कोरोना की चौथी लहर आ सकती है.

  • सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को लिखी चिट्ठी, स्वास्थ्य विभाग में अनियमितता का लगाया आरोप, जेएमएम ने की जांच की मांग

पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय ने स्वास्थ्य विभाग में अनियमितता को लेकर एक चिट्ठी सीएम हेमंत सोरेन को लिखी है. अनियमितता के आरोपों के घेरे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता है. सरयू राय के आरोपों के बाद प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है. सरकार में शामिल दल भी इसकी जांच की मांग कर रहे हैं.

  • यहां की गुफाओं में रावण ने की थी तपस्या, जानिए क्यों कहते हैं त्रिकुट पर्वत

त्रिकुट पर्वत इन दिनों रोपवे हादसे को लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. रामनवमी के दिन हुए हादसे में यहां 3 लोगों की मौत हो गई जबिक 60 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. त्रिकुट पर्वत क्या है, क्यों लोग यहां आते हैं? जानते हैं इस रिपोर्ट में...

  • IPL 2022: मुंबई इंडियंस पर पंजाब किंग्स ने मारा जीत का पंच, 12 रन से जीता मुकाबला

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया. पीबीकेएस के कप्तान मयंक और धवन ने 57 गेंदों में 97 रनों की बेहतरीन साझेदारी ने मैच में जीत की भूमिका तय कर दी थी. मुंबई इंडियंस की जीत का सूर्य 18वें ओवर में सूर्यकुमार की विकेट के साथ अस्त हो गया...

  • IPL 2022: आज राजस्थान और गुजरात के बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. इस मैच में दोनों के पास पैना गेंदबाजी आक्रमण है. राजस्थान का इस सत्र में गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा है, जिसमें उनके सभी स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने सटीक प्रदर्शन किया है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details