झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 22, 2021, 9:01 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें.. पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, आज होंगे रवाना, झारखंड के आदिवासी छात्र पढ़ने जाएंगे सात समंदर पार, सौ साल तक करना पड़ा इंतजार, सीएम का आभार, जनसंख्या नियंत्रण कानून और सरना धर्म कोड पर झारखंड सरकार ने तैयार किया प्रस्ताव- जेएमएम केंद्रीय महासचिव, रांची में खाली मकान से मिला सेना के जवान का शव, जानिए पूरी खबर, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

JHARKHAND TOP NEWS
झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

  • पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, आज होंगे रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह अमेरिका के दौरे पर रवाना होंगे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ विदेश मंत्री, एनएसए सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी अमेरिका जाएगा.

  • झारखंड के आदिवासी छात्र पढ़ने जाएंगे सात समंदर पार, सौ साल तक करना पड़ा इंतजार, सीएम का आभार

करीब सौ वर्षों का इंतजार खत्म होने को है. वह घड़ी आ गई है जब झारखंड के छह होनहार आदिवासी छात्र यूनाइटेड किंगडम के पांच विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए रवाना होंगे. उनके आने-जाने, रहने-खाने और पढ़ाई का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.छात्रों के सम्मान में 23 सितंबर को एक कार्यक्रम का आयोजन होगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन छात्रों से मिलकर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देंगे.

  • जनसंख्या नियंत्रण कानून और सरना धर्म कोड पर झारखंड सरकार ने तैयार किया प्रस्ताव- जेएमएम केंद्रीय महासचिव

जेएमएम केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने रांची में प्रेस वार्ता कर बताया कि झारखंड सरकार की ओर से जनसंख्या नियंत्रण कानून और सरना धर्म कोड को लेकर प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है.

  • बिजली चोरी के खिलाफ जेयूवीएनएल का अभियान, 1040 लोगों के खिलाफ FIR

बिजली चोरी के खिलाफ विभाग राज्य भर में अभियान चला रहा है. इस अभियान के तहत राज्य में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की गई. गड़बड़ी पाने पर कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की कई है, जबकि कई लोगों से जुर्माना भी वसूले गए हैं.

  • अमन के गुर्गों पर एटीएस का शिकंजा, रांची-पलामू सहित सात जिलों में रेड, कई गिरफ्तार

झारखंड पुलिस की एन्टी टेररिस्ट स्क्वायड (ATS) ने कुख्यात गैंगस्टर अमन साव के गिरोह पर शिंकजा शुरू कर दिया है. मंगलवार को राज्य के सात जिलों में गिरोह के प्रमुख गुर्गो के ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी में गिरोह के कई सदस्य पकड़े भी गए हैं. एटीएस की टीम को किस तरह की सफलताएं हासिल हुई है इसका खुलासा भी नहीं हो पाया है.

  • देश के टॉप 10 जू में जल्द शामिल होगा बिरसा जैविक उद्यान, विकसित करने की कवायद तेज

राजधानी रांची का बिरसा जैविक उद्यान जल्द ही देश के 10 नामचीन चिड़ियाघर में शामिल होने जा रहा है. इसको राष्ट्रीय स्तर का जू बनाने के लिए केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण से अनुमति भी मिल चुकी है.

  • Pitru Paksha 2021 : कैसे समझें पिंडदान और तर्पण से पितर हुए प्रसन्न?

पितृ पक्ष 2021 (Pitru Paksha 2021) 20 सितंबर से शुरू होकर 6 अक्टूबर तक चलेगा. मान्यता है कि इस दौरान पितर अपने वंशजों से मिलने आते हैं. पितृ पक्ष में पूर्वजों को जल देने से आत्मा को शांति मिलती है और वंशजों के घर में सुख शांति बनी रहती है. पिंडदान और तर्पण से पितर प्रसन्न हुए या नहीं, इसे समझना कठिन नहीं है.

  • रांची में खाली मकान से मिला सेना के जवान का शव, जानिए पूरी खबर

रांची के हरमू में सेना के कर्नल के मकान से एक जवान का शव बरामद किया गया है. जवान की बीमारी से मौत की आशंका जताई जा रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

  • रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रनों से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स को दो रन से हराया. 186 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी.

  • सीनियर नेशनल इंटर डिपार्टमेंट हॉकी प्रतियोगिता, रेलवे की संभावित खिलाड़ियों की टीम में रांची मंडल के 6 खिलाड़ी

कोलकाता में 23 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सीनियर नेशनल इंटर डिपार्टमेंट हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसके लिए भारतीय रेलवे संभावित खिलाड़ियो का चयन कर लिया है. इनमें से 6 खिलाड़ी रांची रेल मंडल के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details