झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 10, 2021, 9:01 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें..Ganesh Chaturthi 2021 : ऐसे करें भगवान गजानन को प्रसन्न, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि, Jharkhand Corona Updates: गुरुवार को झारखंड में मिले 27 नए मरीज, सीएम आवास घेराव मामलाः आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो सहित 1500 कार्यकर्ताओं पर लालपुर थाने में FIR दर्ज, जमीन के नाम पर डॉक्टर देबुका से 40 लाख रुपये की ठगी, पैसे मांगने पर मिली जान से मारने की धमकी, एक माह के भीतर नियुक्ति प्रक्रिया होगी तेज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मानसून सत्र के समापन पर की घोषणा, जब स्पीकर के व्यवहार से रो पड़े भाजपा विधायक अमर बाउरी...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

JHARKHAND TOP NEWS
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • Ganesh Chaturthi 2021 : ऐसे करें भगवान गजानन को प्रसन्न, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

हिंदू धर्म में गणेश चतुर्थी का विशेष महत्व है. भाद्रपस मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी मनाते हैं. सभी देवों में प्रथम आराध्य देव श्रीगणेश की पूजा करने और उन्हें प्रसन्न करने का त्योहार इस साल 10 सितंबर से शुरू हो रहा है. इस दिन भगवान गणेश विराजेंगे और 19 सितंबर यानी अनंत चतुर्दशी के दिन उन्हें विदा किया जाएगा.

  • Jharkhand Corona Updates: गुरुवार को झारखंड में मिले 27 नए मरीज

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या में भी वृद्धि हो रही है. वहीं गुरुवार को वैक्सीनेशन के रफ्तार में भी कमी आई है.

  • सीएम आवास घेराव मामलाः आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो सहित 1500 कार्यकर्ताओं पर लालपुर थाने में FIR दर्ज

बुधवार को रांची के मोरहाबादी मैदान में आजसू कार्यकर्ता आंदोलनरत थे. इस दौरान जमकर उपद्रव हुआ. जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा था. पुलिस ने इसे लेकर आजसू सुप्रीमो समेत लगभग 15 लोगों पर एफआइआर दर्ज की है.

  • जमीन के नाम पर डॉक्टर देबुका से 40 लाख रुपये की ठगी, पैसे मांगने पर मिली जान से मारने की धमकी

रांची के मशहूर डॉक्टर देबुका से जमीन के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी की गई है. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

  • विधानसभा घेराव मामला: सांसद, मेयर सहित 28 नामजद और 1000 अज्ञात पर FIR!

बुधवार को बीजेपी के विधानसभा घेराव मामले में पुलिस ने रांची के सांसद, मेयर समेत 28 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं एक हजार अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है.

  • मानसून सत्र समाप्तः विधानसभा अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा- माननीय सदस्यों के आचरण से मन व्यथित

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र समाप्त हो गया. गुरुवार को सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. मीडिया से बात करते हुए विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो का दर्द छलका, उन्होंने कहा कि माननीय सदस्यों के आचरण से मन व्यथित है.

  • एक माह के भीतर नियुक्ति प्रक्रिया होगी तेज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मानसून सत्र के समापन पर की घोषणा

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के समापन से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने अपने 37 मिनट के संबोधन में एक माह के भीतर सभी विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया तेज करने की घोषणा की.

  • अब राज्य सरकार मेयर को कर सकती है पदमुक्त, बैठक बुलाने और एजेंडा तय करने का अधिकार भी खत्म

रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) की मेयर और नगर आयुक्त के बीच विवाद चलते आ रहा है. वहीं राज्य के कई नगर निगम में भी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के बीच विवाद के मामले सामने आते रहे हैं. इसे देखते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग ने निकायों में जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों के कार्य क्षेत्रों और अधिकार पर महाधिवक्ता से मंतव्य मांगा था. मंतव्य के अनुसार अब सरकार मेयर को पदमुक्त कर सकती है

  • जब स्पीकर के व्यवहार से रो पड़े भाजपा विधायक अमर बाउरी

मानसून सत्र के अंतिम दिन भोजनवकाश के बाद सदन में अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली. चंदनकियारी के बीजेपी विधायक अमर बाउरी सदन से रोते हुए बाहर निकले.

  • स्वास्थ्य मंत्री ऑटो चलाकर पहुंचे विधानसभा, सीपी सिंह की टिप्पणी पर जताया विरोध, भाजपा का काउंटर अटैक

सदन में भाजपा नेता सीपी सिंह की टिप्पणी तूल पकड़ती नजर आ रही है. झारखंड विधानसभा मानसून सत्र 2021 के अंतिम दिन सदन में सीपी सिंह के बयान के विरोध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता टेंपो चलाकर विधानसभा पहुंचे. इसको लेकर गहमागहमी बढ़ गई है. इधर, स्वास्थ्य मंत्री के विरोध पर भाजपा नेता ने काउंटर अटैक (Counter attack of BJP leader CP Singh) किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details