झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 8, 2021, 9:01 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें, जामताड़ा में भाजपा ने चला संथाली कार्ड, दीपक प्रकाश बोले-संथाली बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष स्वीकार नहीं कर रही सरकार, निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण, 40 हजार तक की नौकरी में मिलेगा लाभ, प्रवर समिति ने पेश की रिपोर्ट, स्पीकर ने कहा- पूजा के लिए अलग से नहीं मिलेगा कमरा, सीएम बोले- विपक्ष है मुद्दा विहीन, बाबूलाल ने उठाए गंभीर सवाल, थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को रोजाना मिलेगा टास्क, हर सप्ताह होगी परफॉर्मेंस की समीक्षा, कुख्यात चंदन सोनार लाया गया रांची, झारखंड से प. बंगाल और गुजरात तक के अपहरण केस में नाम....ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

TOP NEWS AT 9 AM
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

  • जामताड़ा में भाजपा ने चला संथाली कार्ड, दीपक प्रकाश बोले-संथाली बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष स्वीकार नहीं कर रही सरकार

सात दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के तहत मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जामताड़ा पहुंचे. यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपक प्रकाश ने प्रदेश सरकार पर करारे प्रहार किए.

  • निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण, 40 हजार तक की नौकरी में मिलेगा लाभ, प्रवर समिति ने पेश की रिपोर्ट

झारखंड के निजी सेक्टर में नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है. बहुत जल्द सदन से विधेयक पास होने वाला है.

  • स्पीकर ने कहा- पूजा के लिए अलग से नहीं मिलेगा कमरा, सीएम बोले- विपक्ष है मुद्दा विहीन, बाबूलाल ने उठाए गंभीर सवाल

झारखंड विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच मंगलवार को 4684.92 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट पास हो गया है. भोजनावकाश के बाद दोपहर 2 बजे सदन की शुरू हुई कार्यवाही के दौरान सदन एक बार फिर बीजेपी विधायकों के हंगामे के कारण गरमाया रहा.

  • थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को रोजाना मिलेगा टास्क, हर सप्ताह होगी परफॉर्मेंस की समीक्षा

अभी तक निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को ही परफॉर्मेंस की चिंता करते देखा और सुना होगा. लेकिन अब रांची के पुलिसकर्मियों का परफॉर्मेंस भी परखा जाएगा. इन्हें रोजाना टास्क दिया जाएगा और शनिवार को होने वाली बैठक में कामकाज की समीक्षा की जाएगी.

  • कुख्यात चंदन सोनार लाया गया रांची, झारखंड से प. बंगाल और गुजरात तक के अपहरण केस में नाम

कुख्यात अपहर्ता चंदन सोनार को मंगलवार को अपहरण के एक मामले में गवाही देने के लिए रांची लाया गया. उसे होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में रखा गया है. आरोपी का नाम झारखंड से बंगाल और गुजरात तक के अपहरण केस में शामिल है.

  • पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार पर एक और एफआईआर, सुनील तिवारी के खिलाफ बाल श्रम कानून के तहत मामला दर्ज

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार पर एक और एफआईआर दर्ज किया गया है. सुनील तिवारी के खिलाफ बाल श्रम कानून के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

  • मानसून सत्र 2021ः रोजगार के लिए सदन के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, नमाज के लिए कक्ष का भी विरोध

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 2021 जारी है. इस बीच मंगलवार को सत्र के तीसरे दिन भाजपा विधायकों ने युवाओं के लिए रोजगार की मांग को लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया.

  • झारखंड में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत, क्या अब सीएम हेमंत सोरेन माफी मांगेंगे?

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान हर रोज हंगामा हो रहा है. मानसून सत्र के तीसरे दिन सरकार ने सदन में कहा कि झारखंड में किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है.

  • मानसून सत्र 2021ः सदन के भीतर से बाहर तक का चढ़ा पारा, सड़क-पुल के लिए प्रदर्शन

मानसून सत्र 2021 के तीसरे दिन सदन के भीतर से बाहर तक पारा चढ़ा रहा. विधायकों ने सदन के भीतर अपने क्षेत्र की समस्याएं तो उठाईं ही, सड़क-पुल की मांग को लेकर विधानसभा परिसर में प्रदर्शन भी किया.

  • 34वां राष्ट्रीय खेल घोटाला: आरोपी आरके आनंद को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, मिली अग्रिम जमानत

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में आरोपी पूर्व सांसद आरके आनंद को झारखंड हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details