झारखंड

jharkhand

By

Published : May 9, 2022, 10:59 AM IST

ETV Bharat / city

TOP10@11AM: इंडिगो एयरलाइंस ने दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

इंडिगो एयरलाइंस ने दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका : केंद्रीय मंत्री सिंधिया खुद करेंगे जांच, लोहरदगा में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, झारखंड में रविवार को मिले दो नए संक्रमित, 7 हुए कोरोना मुक्त, NIA की बड़ी कार्रवाई, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी, आईएएस पूजा सिंघल के पति और सीए सुमन सिंह से देर रात तक हुई पूछताछ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@11AM.

Jharkhand Top News
Jharkhand Top News

  • इंडिगो एयरलाइंस ने दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका : केंद्रीय मंत्री सिंधिया खुद करेंगे जांच

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि वह स्वयं इंडिगो एयरलाइंस की कथित घटना की जांच करेंगे. आरोप है इंडिगो ने शनिवार को रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ आए एक दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया था.

  • रांची एयरपोर्ट पर दिव्यांग बच्चे को इंडिगो ने सफर करने से रोका, जानिए क्या है पूरा मामला

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर मानसिक व शारीरिक रूप से कमजोर बच्चे को सफर नहीं करने देने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एक महिला ने एयरपोर्ट और इंडिगो एयरलाइंस पर यात्री के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

  • लोहरदगा में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

लोहरदगा में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बूथ अध्यक्ष को घर में सोते वक्त गोली मारी गई है. कुडू अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स ले जाने के दौरान बूथ अध्यक्ष की मौत हो गई है.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में रविवार को मिले दो नए संक्रमित, 7 हुए कोरोना मुक्त

झारखंड में हर रोज नए कोरोना मरीजों का मिलना चिंता का विषय है. 8 मई को कोरोना के दो नए मामले मिले हैं. अच्छी बात यह है कि इस बीच 7 मरीज रिकवर हुए हैं. अभी भी झारखंड में कोरोना एक्टिव केस 37 हैं .

  • NIA की बड़ी कार्रवाई, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है. मुंबई के कई ठिकानों पर आज NIA ने छापा मारा है. ये छापे दाऊद से जुड़े ठिकानों पर पड़ रहे हैं.

  • Jharkhand Market Price: बढ़ती महंगाई ने बिगाड़ा किचन का बजट, जानें फल, सब्जी समेत खाद्यान्नों के लेटेस्ट रेट

महंगाई के इस दौर में घर चलाना मुश्किल हो रहा है. खाने पीने की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं. हर रोज महंगाई में कुछ ना कुछ इजाफा हो रहा है. आइए देखते हैं झारखंड के बाजारों में फल, सब्जी और खाद्यान्नों की कीमत में क्या बदलाव हुए हैं.

  • जेएमएम नेता का ईडी पर आरोप, एजेंसी डाल रही दबाव-रुपये सीएम हेमंत सोरेन के, करें कबूल

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर ईडी की कार्रवाई पर झारखंड में सियासत जारी है. जहां ईडी की कार्रवाई के बाद मुख्य विपक्षी दल भाजपा सिंघल को सरकार का चेहरा बताकर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है तो अब जेएमएम नेता ने ईडी पर ही आरोप लगा दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता सुप्रियो भट्चाचार्य ने ईडी पर आरोप लगाया है कि ईडी आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह पर दबाव डाल रही है कि वह कबूल कर लें कि यह रुपये आईएएस पूजा सिंघल और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हैं.

  • आईएएस पूजा सिंघल के पति और सीए सुमन सिंह से देर रात तक हुई पूछताछ, ईडी-आईटी अधिकारियों ने दोनों को आमने-सामने बिठा पूछे ये सवाल

ईडी-आईटी अधिकारियों ने रविवार को आईएएस पूजा सिंघल के पति और सीए सुमन सिंह से देर रात तक पूछताछ की. इसके लिए अधिकारी साठ से अधिक सवाल तैयार कर लाए थे.

  • धनबाद में बिजली पोल पर वार: ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी तो पुलिस ने लाठीचार्ज

धनबाद में बिजली पोल गाड़ने को लेकर ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच विवाद शुरू हो गया. इस विवाद के दौरान ही ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी.

  • Elon Musk Tweet: 'अगर संदिग्ध हालातों में मेरी मौत हो जाए तो', एलॉन मस्क को जान का खतरा

सोशल मीडिया ट्विटर को खरीदने के बाद से लगातार Elon Musk सुर्खियों में बने हैं. उनका एक नया ट्वीट चर्चा में है. इसमें उन्होंने 'संदिग्ध हालातों में मौत' की बात की है. उनके इस ट्वीट पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details