झारखंड

jharkhand

Top10@1PM: रेपो रेट में लगातार 11वीं बार बदलाव नहीं, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 8, 2022, 1:00 PM IST

रेपो रेट में लगातार 11वीं बार बदलाव नहीं, रेपो दर 4% पर बरकरार, जैक इंटर के 83 विद्यार्थियों की विशेष परीक्षा की घोषणा, फॉर्म भरने के बावजूद नहीं मिला था एडमिट कार्ड, रामनवमी की सुरक्षा को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट, बंधु तिर्की की विधायकी गई, कोडरमा में करोड़ों का पत्थर जब्त, झारखंड में गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं, आद्रा में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@1PM.

Jharkhand News
Jharkhand News

  • RBI Monetary Policy: रेपो रेट में लगातार 11वीं बार बदलाव नहीं, रेपो दर 4% पर बरकरार

रिजर्व बैंक ने नीतिगत दर रेपो को लगातार 11वीं बार यथावत रखते हुए इसे चार प्रतिशत पर (repo rate unchanged at 4 percent) कायम रखा है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा,अर्थव्यवस्था नई एवं बहुत बड़ी चुनौतियों से जूझ रही है. दास ने आगे कहा, ईंधन के ऊंचे दामों की वजह से मुद्रास्फीति बढ़ सकती है. निकट भविष्य में खाद्य तेलों की कीमतें ऊंचे स्तर पर रहेंगी.

  • जैक इंटर के 83 विद्यार्थियों की विशेष परीक्षा की घोषणा, फॉर्म भरने के बावजूद नहीं मिला था एडमिट कार्ड'

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 83 वैसे छात्रों के लिए अलग से परीक्षा लेने की घोषणा की है जिनका एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ था. इन छात्रों की विशेष परीक्षा का आयोजन इंटर की परीक्षा के बाद किया जाएगा.

  • रामनवमी की सुरक्षा को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट, संवेदनशील जिलों में स्पेशल फोर्सेज की तैनाती

रामनवमी को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट मोड में है. पुलिस के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है. सोशल मीडिया ग्रुप पर भी विशेष निगरानी रखने की हिदायत दी गई है.

  • बंधु तिर्की की विधायकी गई, जारी हो सकती है अधिसूचना

कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की विधायकी आज आधिकारिक रूप से समाप्त हो जाएगी. विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता को अयोग्य करार देने संबंधित आदेश में पर साइन कर दिए हैं. इससे जुड़ी अधिसूचना आज जारी हो सकती है.

  • कोडरमा में करोड़ों का पत्थर जब्त, राजस्थान ले जाने की थी तैयारी

कोडरमा में अवैध रूप से कीमती पत्थरों के उत्खनन की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर एक ट्रक अवैध पत्थर जब्त किए हैं. मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

  • Jharkhand Market Price: लगातार बढ़ती महंगाई के बीच जानें झारखंड में खाद्य पदार्थ समेत फल और सब्जियों के लेटेस्ट रेट

झारखंड में महंगाई का असर यहां के बाजार में साफ दिखाई दे रहा है. खाद्य पदार्थ, सब्जी, फल, तमाम चीजों की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. इस महंगाई से जनता त्रस्त है. आइए जानते हैं आज झारखंड के बाजारों में सब्जियों, फलों और खाद्यान्नों की क्या कीमत है.

  • Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पांच दिनों तक झारखंड के अधिकतम तापमान (Jharkhand maximum temperature) में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. ऐसे में गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है.

  • हजारीबाग में रामनवमी की तैयारी में जुटा प्रशासन, जुलूस मार्ग का डीसी और एसपी ने किया निरीक्षण

हजारीबाग में रामनवमी जुलूस को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा है. रामनवमी के दौरान कोई चूक न हो इसके लिए जुलूस मार्ग का निरीक्षण किया गया. डीसी नैंसी सहाय और एसपी रतन चोथे ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं.

  • हेमंत सरकार गिराने की साजिश मामला: जांच में हो सकती है अब ईडी की इंट्री, दिल्ली मुख्यालय भेजा गया प्रस्ताव

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश मामले में जांच जारी है. मामले में ईडी जांच भी हो सकती है. रांची के ईडी ऑफिस (ED Office Ranchi) ने दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय को मामले में एक और केस दर्ज करने का प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद सरकार गिराने की साजिश मामले में ईडी जांच हो सकती है.

  • आद्रा में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, यहां देखें लिस्ट

आद्रा रेल मंडल में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. जिसके कारण कुछ ट्रेनें रद्द भी की गई हैं तो कुछ ट्रेनों का समय बदला गया है. इसके अलावा और भी कई बदलाव किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details