झारखंड

jharkhand

TOP10@11AM: विधायक सरयू राय के खिलाफ एफआइआर दर्ज, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 3, 2022, 10:59 AM IST

विधायक सरयू राय के खिलाफ एफआइआर दर्ज, ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला, देश भर में मनाया जा रहा ईद-उल-फितर : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने दी बधाई, Accident in Palamu: बोलेरो ने खड़ी ट्रक में मारी टक्कर, तीन की मौत, कई गंभीर, झारखंड में बढ़ने लगे कोरोना केस, मिले 6 नए संक्रमित, एक्टिव मामले 30 के पार, अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफा बाजार में रौनक, जानिए कब है सोना खरीदने का सर्वोत्तम समय, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को चुनाव आयोग का शोकॉज नोटिस...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@11AM.

Jharkhand Top News
Jharkhand Top News

  • विधायक सरयू राय के खिलाफ एफआइआर दर्ज, ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला

पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है. उन पर ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है.

  • देश भर में मनाया जा रहा ईद-उल-फितर : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने दी बधाई

ईद-उल-फितर का त्योहार आज देशभर में मनाया जा रहा है (Eid celebration all over india). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है (President Kovind pm modi convey wishes).

  • Accident in Palamu: बोलेरो ने खड़ी ट्रक में मारी टक्कर, तीन की मौत, कई गंभीर

पलामू में एक बड़ा हादसा हो गया है, जहां एक बोलेरो ने खड़े ट्रक में टक्कर मार (Bolero hit a parked truck) दी. हादसे में तीन की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में बढ़ने लगे कोरोना केस, मिले 6 नए संक्रमित, एक्टिव मामले 30 के पार

देश में बढ़ते कोरोना मामलों और चौथी लहर की आशंकाओं के बीच एकबार फिर झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. सोमवार को झारखंड में कोरोना के 6 नए संक्रमित मिले हैं. हालांकि 4 रिकवर भी हुए हैं लेकिन, राज्य में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 31 पर पहुंच गया है.

  • Akshaya Tritiya 2022: अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफा बाजार में रौनक, जानिए कब है सोना खरीदने का सर्वोत्तम समय

रांची में अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफा बाजार में रौनक देखी जा रही है. अक्षय तृतीया में सोने की खरीदारी का विशेष महत्व होता है, इसके लिए ग्राहक खरीददारी के लिए शुभ मुहूर्त में अपने गहनों के ऑर्डर तक दे दिए हैं. इसको लेकर राजधानी के गहनों की दुकानों में लोगों की भीड़ देखी जा रही है.

  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को चुनाव आयोग का शोकॉज नोटिस, खुद को खनन पट्टा जारी करने के मामले में पूछा-कार्रवाई क्यों न की जाए

भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को खुद को पत्थर खदान खनन पट्टा आवंटित करने के मामले में शोकॉज नोटिस भेजा है. इसमें चुनाव आयोग ने पूछा है कि कारण स्पष्ट करिए आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए.

  • विधायक सरयू राय ने कहा- कोरोना प्रोत्साहन राशि मामला नहीं हुआ खत्म, मुख्यमंत्री ने मांगी है फाइल

प्रोत्साहन राशि को लेकर सूबे में चल रही गहमागहमी अभी थमी नहीं है. विधायक सरयू राय ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फाइल मंगाई है. अब देखना है कि इस मामले में उनका क्या रूख होता है.

  • कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी ने सांसद निशिकांत दुबे पर लगाया आरोप, कहा- पैसे कहां से आए हमेशा रहती है चिंता

कांग्रेस नेता और पूर्व गोड्डा सांसद फुरकान अंसारी ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पर जमीन माफिया और गलत सलत कर जमीन का कारोबार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि निशिकांत दुबे को हमेशा इस बात की चिंता रहती है कि पैसे कहां से आएंगे.

  • गुमला में 4 साल के मासूम भाई की गला रेत कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

गुमला में चचेरे भाई ने चार साल के मासूम की गला रेत कर हत्या (Murder in Gumla) कर दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मासूम बच्चे के शव को बरामद कर थाना ले गई. पुलिस ने आरोपी भाई को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • गिरिडीह में बच्ची को चूहा कुतरने के मामला पर कार्रवाई, दो जीएनएम सेवामुक्त और एक एएनएम निलंबित

गिरिडीह के सरकारी अस्पताल में कर्मियों की लापरवाही के कारण चूहों ने एक नवजात बच्ची को कुतर दिया. इस मामले को इटीवी भारत ने उठाया तो इस मामले में कार्रवाई की गई है. दो जीएनएम को सेवामुक्त कर दिया गया है. वहीं, एक एएनएम को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही चिकित्सक पर कार्यवाई के लिए पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details