झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 23, 2022, 11:02 AM IST

ETV Bharat / city

Top10@11AM: झारखंड पंचायत चुनाव के फर्स्ट फेज के नामांकन का अंतिम दिन, जानें राज्य की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पंचायत चुनाव 2022: फर्स्ट फेज के नामांकन का आज अंतिम दिन, झारखंड में जल्द होगी एक लाख शिक्षकों की बहाली, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, गुमला में डबल मर्डर: भतीजे ने की चाचा और चाची की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या, वीर कुंवर सिंह ने 80 साल की उम्र में भी अंग्रेजों के उड़ा दिए थे होश, झारखंड में बिजली-पानी की समस्या को लेकर सड़क पर उतरेगी बीजेपी, रांची के रिंग रोड में सड़क हादसा में एक युवक की मौत...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM.

Jharkhand top news
Jharkhand top news

  • पंचायत चुनाव 2022: फर्स्ट फेज के नामांकन का आज अंतिम दिन, 21 जिलों के 72 प्रखंडों के प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

झारखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन का आज (23 अप्रैल ) अंतिम दिन है. पहले चरण के चुनाव के लिए 14 मई को मतदान होगा. जिसमें 21 जिलों के 72 प्रखंडों के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.

  • झारखंड में जल्द होगी एक लाख शिक्षकों की बहाली, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

झारखंड के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शिक्षा विभाग एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करने जा रहा है झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इसकी घोषणा की है.

  • गुमला में डबल मर्डर: भतीजे ने की चाचा और चाची की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या, डायन बिसाही का था शक

गुमला में डबल मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां डायन बिसाही के शक में भतीजे ने ही अपने चाचा और चाची की हत्या कर दी है. वारदात के बाद आरोपी ने थाने में सरेंडर कर अपने गुनाह को कबूल कर लिया है.

  • 23 अप्रैल : वीर कुंवर सिंह ने 80 साल की उम्र में भी अंग्रेजों के उड़ा दिए थे होश

1857 का भारतीय स्वतंत्रता संग्राम भारत के इतिहास में अजादी की पहली लड़ाई के नाम से जाना जाता है. इस पहली लड़ाई के वीर योद्धा थे 80 साल के वीर कुंवर सिंह. इन्होंने भोजपुर की धरती पर अंग्रेजी शासकों के छक्के छुड़ा दिए थे. अंग्रेजों की लाख कोशिश के बावजूद भी भोजपुर लंबे समय तक स्वतंत्र रहा. 23 अप्रैल का दिन उनके विजयोत्सव (veer kunwar singh vijayotsav) के रूप में मनाया जाता है. जाने उनकी पूरी कहानी...

  • झारखंड में बिजली-पानी की समस्या को लेकर सड़क पर उतरेगी बीजेपी, कहा- सरकार का सिस्टम है फेल

झारखंड बीजेपी पेयजल और बिजली की समस्याओं को लेकर पूरे राज्यभर में 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आंदोलन करेगी. इस आंदोलन में पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल होंगे.

  • रांची में जारी है बिजली की आंख मिचौली, भीषण गर्मी के बीच पावर कट से लोग परेशान

रांची में लोड शेडिंग की समस्या लगातार बनी हुई है. राजधानी के कई इलाके में भीषण गर्मी के बीच बिजली नहीं रहने से लोग परेशान रहे.

  • रांची के नामकुम में जमीन कारोबारी पर हमला, गोली मारकर फरार हुए अपराधी

रांची में घाघरा पुल के पास अज्ञात अपराधियों ने एक जमीन कारोबारी को गोली मारकर फरार हो गए. गोली लगने से कारोबारी गंभीर रूप से घायल है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. रांची पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

  • 30 घंटे तक आवेदन लेकर थाने में बैठने के बाद पुलिस ने दर्ज किया दुष्कर्म का केस, राज्यपाल के निर्देश पर पुलिस ने सुनी पीड़ा

पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव थाना क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखाने के लिए पीड़ित के पिता को 30 घंटे तक थाने में बैठना पड़ा. आखिरकार पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लिया. हालांकि इसके लिए राज्यपाल रमेश बैस को आदेश देना पड़ा.

  • देखें चोरी की LIVE तस्वीर, ब्यूटी पार्लर से समान चुराते वक्त सीसीटीवी में कैद हुआ चोर

रांची के कोकर बाजार में एक ब्यूटी पार्लर में चोरी हुई, जहां चोर ने 15 हजार नकद के साथ कई महंगे फेस प्रोडक्ट भी चुरा लिए. चोरी की यह पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई.

  • रांची के रिंग रोड में सड़क हादसे में एक युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया बाइक को आग के हवाले

रांची में सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ है. सड़क पार करने के दौरान एक युवक के बाइक की चपेट में आने के कारण ये हादसा हुआ. दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने बाइक में आग लगाकर सड़क जाम कर दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details