झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन में कांग्रेस राहत समिति एक्टिव, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- हालात सामान्य होने तक जारी रहेगा अभियान

लॉकडाउन में देश के आम से लेकर खास तक हर कोई गरीब और जरूरतमंदों की मदद में लगे हैं. झारखंड कांग्रेस की तरफ से चलाए जा रहे राहत कार्य भी काफी ढंग से चल रहा है.

By

Published : Apr 20, 2020, 4:41 PM IST

Published : Apr 20, 2020, 4:41 PM IST

Jharkhand state Congress
प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति

रांची: लॉकडाउन के बीच झारखंड प्रदेश कांग्रेस राहत निगरानी समिति ने 15 दिनों में एक लाख जरूरतमंद परिवारों तक प्रत्यक्ष रूप से भोजन-अनाज और अन्य सुविधा पहुंचाने का काम किया. जबकि राज्य के अलग-अलग हिस्सों और दूसरे राज्यों में फंसे लोगों तक भी कई माध्यमों से राहत पहुंचाने में सफलता हासिल की है.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त और खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में गठित राहत निगरानी समिति के समन्वय रौशन लाल भाटिया, सदस्य प्रदीप तुलस्यान, आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता 2 अप्रैल को कमिटी गठित होने के बाद से ही मुश्किलों में फंसे लोगों को मदद पहुंचाने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें-एक ऐसी जिंदगी जो न देखती है न बोलती है, लेकिन दर्द में भी ममता की मुस्कुराहट है बरकरार

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव खुद ही हर दिन कंट्रोल रूम पहुंचकर पार्टी की ओर से चलाये जा रहे राहत कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रदेश राहत निगरानी समिति की ओर से प्रत्येक दिन औसतन 300 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से मदद पहुंचायी जा रही है. इसके अलावा जिला अध्यक्षों को भी 25-25 हजार रुपये की राशि उपलब्ध करायी गयी थी. जिसके माध्यम से जिला राहत निगरानी समिति की ओर भी प्रत्येक 250 से 300 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से मदद पहुंचायी गयी.

हालात सामान्य होने तक जारी रहेगा राहत अभियान

रामेश्वर उरांव ने बताया कि प्रदेश, जिला और प्रखंड राहत निगरानी समिति के माध्यम से 2 अप्रैल से अब-तक एक लाख परिवारों को प्रत्यक्ष रूप से मदद पहुंचायी गयी है. इसके अलावा भी कांग्रेस पार्टी के अन्य सक्षम नेता-कार्यकर्त्ताओं ने अपने स्तर से गांव-शहर, मुहल्लों में घूम-घूम कर भोजन-पानी, नाश्ता और अनाज उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू रहने और उसके बाद भी सारी परिस्थितियां ठीक होने तक पार्टी की ओर से मानव सेवा को लेकर शुरू किया गया अभियान जारी रहेगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details