झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 31, 2021, 7:19 AM IST

Updated : Jan 31, 2021, 7:41 AM IST

ETV Bharat / city

31 जनवरी की 10 बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम. गोड्डा में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली. सरना धर्म कोड के लिए चक्का जाम. सिमडेगा में राज्यपाल करेंगी डिग्री कॉलेज का उद्घाटन. ऐसी तमाम खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु.

jharkhand news today of 31 january
झारखंड न्यूज टुडे

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु..फटाफट अंदाज में..

31 जनवरी की 10 बड़ी खबरें
  • पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ संवाद करेंगे. रामकृष्ण मिशन की मासिक पत्रिका प्रबुद्ध भारत के 125वें वार्षिकोत्सव समारोह को वो संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से आकाशवाणी के सभी केंद्रों से प्रसारण होगा.

  • गोड्डा में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली

गोड्डा में कांग्रेस आज ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर रही है. यह रैली गोड्डा के कारगिल चौक से शुरू होकर देवघर के रोहिणी तक जाएगी. जिसमें कांग्रेस के तमाम विधायक, सरकार में शामिल मंत्री और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में यह रैली निकाली जा रही है.

  • सरना धर्म कोड के लिए चक्का जाम

केंद्र सरकार से सरना धर्म कोड लागू करने की मांग को लेकर आदिवासी सेंगेल अभियान और केंद्रीय सरना समिति ने आज रोड और रेल चक्का जाम की घोषणा की है. देश के 5 राज्यों में यह प्रदर्शन होगा. आदिवासी लगातार अपने लिए अलग धर्म कोड की मांग कर रहे हैं. आदिवासियों का साफ कहना है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन होगा.

  • सिमडेगा में राज्यपाल करेंगी डिग्री कॉलेज का उद्घाटन

सिमडेगा को आज नए कॉलेज की सौगात मिलेगी. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू नवनिर्मित डिग्री कॉलेज का उद्घाटन करेंगी.

  • श्रीलाल शुक्ल स्मृति इफको साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन

हिंदी साहित्य में मिलने वाले श्रेष्ठ सम्मानों में से एक श्रीलाल शुक्ल स्मृति इफको साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें कथाकार और टीआरआइ के निदेशक रणेंद्र कुमार को सम्मानित किया जाएगा. समारोह का आयोजन आज रांची यूनिवर्सिटी परिसर स्थित आर्यभट्ट सभागार में सुबह 11 बजे से किया जाएगा.

  • बच्चों को दी जाएगी दो बूंद जिंदगी की

झारखंड में राष्ट्र पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के तहत आज राज्य के 60 लाख बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जाएगी. राज्य में 24,334 बूथ बनाए गए हैं. जो बच्चे रविवार को खुराक नहीं ले पाएंगे उन्हें 1- 2 फरवरी को स्वास्थ्य अभिकर्ता घर-घर जाकर दवा पिलाएंगे.

  • झारखंड के 5 शहरों में सीटेट की परीक्षा

राजधानी के 39 परीक्षा केंद्रों सहित राज्य के 5 शहरों में सीटेट की परीक्षा होगी. परीक्षीर्थियों को दो घंटे पहले सेंटर पर पहुंचना होगा. झारखंड में रांची, धनबाद, बोकारो, हजारीबाग और जमशेदपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पूरे राज्य में 1 लाख परीक्षार्थी सीटेट की परीक्षा देंगे.

  • फुटबॉल टूनार्मेंट का फाइनल आज

रांची में फुटबॉल टूनार्मेंट का सेमीफाइनल और फाइनल आज खेला जाएगा. पहले सेमीफाइनल में बिरसा स्पोर्टिग की भिड़ंत एमएसएस क्लब से होगी. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में नव झारखंड बहू बाजार का सामना एफसी कोचाटोली से होगा. इसके बाद फाइनल मुकाबला दोपहर के तीन बजे खेला जाएगा.

  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पुडुचेरी में करेंगे रैली

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पुडुचेरी में रैली करेंगे. नड्डा तमिलनाडु के तीन दिन के दौरे पर शुक्रवार की रात को चेन्नई पहुंचे थे. इस साल जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें तमिलनाडु और पुडुचेरी भी शामिल हैं.

  • स्मृति ईरानी हावड़ा में करेंगी रैली

दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. अब कार्यक्रम में शाह की जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचेंगी. केंद्रीय मंत्री हावड़ा जिले के डुमुरजला में भाजपा की एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

Last Updated : Jan 31, 2021, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details