झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि, झारखंड के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

आज महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर पूरा देश बापू को याद कर रहा है. झारखंड के नेताओं ने ट्वीट कर उन्हें याद किया है.

By

Published : Jan 30, 2021, 10:35 AM IST

jharkhand-leaders-pay-tribute-to-mahatma-gandhi-on-his-death-anniversary
महात्मा गांधी

रांची:आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी यानी बापू की 73वीं पुण्यतिथि है. 30 जनवरी 1948 के दिन नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी थी. बापू की पुण्यतिथि पर झारखंड के नेताओं ने उन्हें याद किया. महात्मा गांधी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार आज भी हमें आगे बढ़ने और कुछ अच्छा करने की प्रेरणा देते हैं.

अर्जुन मुंडा का ट्वीट

अर्जुन मुंडा ने किया नमन

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी पुण्यतिथि पर बापू को याद किया. अर्जुन मुंडा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन करता हूं'.

बाबूलाल मरांडी का ट्वीट

बाबूलाल मरांडी ने किया याद

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बापू की पुण्यतिथि पर याद किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- 'सम्पूर्ण विश्व को अहिंसा व सत्य का मार्ग दिखाने वाले महात्मा गांधी जी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं. उनकी स्वदेशी की कल्पना से प्रेरित भारत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर है. महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन'.

ये भी पढ़े-30 जनवरी : जब मौत के कुहासे ने शाम में ही पूरे देश को स्याह कर दिया

रघुवर दास का ट्वीट

रघुवर दास ने किया नमन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- 'सत्य, अहिंसा और सादगी के बल पर अंग्रेजी हुकूमत को झुकाने वाले पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि'.

सुदेश महतो का ट्वीट

सुदेश महतो ने किया नमन

आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, 'राजसत्ता और अर्थसत्ता के विकेंद्रीकरण के बिना आम आदमी को सच्चे लोकतंत्र की अनुभूति नहीं हो सकती. सत्ता का केंद्रीयकरण लोकतंत्र की प्रकृति से मेल नहीं खाता. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details