झारखंड

jharkhand

राज्यपाल ने बीआईटी सिंदरी में इंजीनियरिंग पढ़ रहे गरीब परिवार के स्टूडेंट्स को दिया लैपटॉप

By

Published : Oct 30, 2021, 10:33 PM IST

रांची में राज्यपाल रमेश बैस ने बीआईटी सिंदरी में पढ़ रहे गरीब परिवार के स्टूडेंट्स को लैपटॉप दिया. इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए प्रेरित किया.

jharkhand-governor-gave-laptops-to-students-of-poor-families-studying-in-bit-sindri
राज्यपाल

रांचीः राज्यपाल रमेश बैस ने शनिवार को राजभवन के दरबार हॉल में बीआईटी सिंदरी (BIT Sindri) में अभियंत्रण (engineering) की पढ़ाई कर रहे निर्धन परिवार के विद्यार्थियों के बीच लैपटॉप का वितरण किया.

इसे भी पढ़ें- अधिवक्ताओं की राज्यपाल से गुहार, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की मांग

इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अपनी मातृभूमि के लिये अच्छा कार्य करें. उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थी अपने आचरण से अपने परिवार, समाज एवं देश का नाम रोशन करें. राज्यपाल ने विद्यार्थियों से कहा कि भारत देश कभी सोने की चिड़ियाँ कही जाती थी. बिहार में स्थापित नालंदा विश्वविद्यालय में कभी विदेशों से विद्यार्थी ज्ञानार्जन के लिए आते थे. लेकि आज स्थिति है कि हमारे यहां से विद्यार्थी पढ़ाई के लिये विदेश जा रहे हैं.

छात्रों को लैपटॉप देते राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि हमारे विद्यार्थियों को अपने कौशल से भारत को विश्व गुरू के रूप में स्थापित करने में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए. वो ऐसा कार्य करें कि भावी पीढ़ी उनके कार्यों का संस्मरण करें. उन्होंने विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए प्रेरित किया. साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को समाज और देश सेवा के लिए प्रेरणा देते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह अल्पायु में ही फांसी पर लटक गये क्योंकि वो भारत देश को स्वतंत्र देखना चाहते थे.

राज्यपाल ने संस्था की पहल की सराहना की
राज्यपाल ने अंनत प्रयास संस्था को इन विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कराने के लिए बधाई दी. इस मौके पर आरके चौधरी, सीईओ, अनंत प्रयास, डॉ. एचके बुधिया, अध्यक्ष, अंनत प्रयास, रंजना श्रीवास्तव, ट्रस्टी, अंनत प्रयास, उमेश प्रसाद साह, उपाध्यक्ष, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन, लोकेश साहू, सचिव, उपाध्यक्ष, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन सहित अनंत प्रयास, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन के अन्य लोग और लाभुक विद्यार्थी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details