झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना से बचाव: केंद्र सरकार से झारखंड को मिले 284 करोड़ रुपए

केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता की है. झारखंड को केंद्र सरकार की तरफ से 284 करोड़ रुपए का आर्थिक मदद किया गया है.

By

Published : Apr 5, 2020, 7:11 PM IST

Updated : Apr 5, 2020, 8:17 PM IST

Jharkhand gets Rs 284 crore from central government
डिजाइन इमेज

रांची: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है. कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसको लेकर भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. वहीं, लोगों को इलाज के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक हर संभव प्रयास कर रही है.

देश के लोग इस वायरस से बचाव के लिए आर्थिक मदद करने आगे भी आ रहे हैं. लोग पीएम केयर फंड या मुख्यमंत्री फंड में राशि देकर सहायता कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता की है.

साभार ट्विटर

झारखंड को केंद्र सरकार की तरफ से 284 करोड़ रुपए का आर्थिक मदद किया गया है. इसके लिए हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी का आभार जताया है. सांसद जयंत सिन्हा ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि ' पीएम नरेंद्र मोदी जी का कोरोना वायरस से लड़ने हेतु झारखंड को 284 कोरड़ की राशि देने के लिए धन्यवाद. आशा है कि राज्य सरकार इस राशि का सदुपयोग करते हुए कोरोना की रोकथाम हेतु कठोर कदम उठाएगी.

केंद्र सरकार ने दी राशि

ये भी पढे़ं:कोरोना संकट: नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस भूखों को करा रही भोजन

वहीं, राज्य सरकार ने भी रविवार को राज्य में राशि का वितरण किया है. वहीं, कई योजनाओं को लेकर निर्देश भी दिया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर लिखा है कि 'लॉकडाउन में प्रत्येक झारखंडवासी की जीविका और जीवन की रक्षा हो सके इसके लिए सरकार अनेकों कदम उठा रही है. मैं सभी आदरणीय सांसद महोदय, विधायक, प्रय सभी जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यगण एंव महापौर, उपमहापौर, नगर अध्यक्ष तथा सभी मुखियागणों से अनुरोध करता हूं आपके क्षेत्रों में चलाए जा रहे सभी तरीकों के राहत कार्यों एंव प्रत्येक पंचायत में शुरू किए जा रहे मुख्यमंत्र दीदी किचन का पर्यवेक्षण एंव मार्गदर्शन करें ताकि जरूरतमंदों को भोजन एवं जरूरी सहायता उपलब्ध कराया जा सके.

राज्य सरकार का निर्देश
राज्य सरकार का निर्देश
Last Updated : Apr 5, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details