झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में उद्योगपतियों को दिया न्योता, कहा- राज्य में करें निवेश

By

Published : Mar 6, 2021, 12:43 PM IST

Updated : Mar 6, 2021, 4:57 PM IST

दिल्ली दौरे पर गए झारखंड सीएम हेमंत सोरेन की झारखंड में निवेश को इच्छुक उद्योगपतियों के साथ होटल ताज पैलेस में बैठक की. बैठक में सीएम ने उद्योगपतियों को झारखंड में निवेश के अवसर से अवगत कराया और राज्य में निवेश करने के लिए न्योता दिया.

cm hemant soren meeting with stakeholders
उद्योगपतियों के साथ सीएम हेमंत की बैठक

नई दिल्लीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर हैं. झारखंड में निवेश को इच्छुक उद्योगपतियों के साथ सीएम हेमंत ने होटल ताज पैलेस में बैठक की. इस दौरान सीएम ने उद्योगपतियों को झारखंड में निवेश के अवसर से अवगत कराया. झारखंड के उद्योग विभाग की तरफ से स्टेकहोल्डर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया.

उद्योगपतियों को संबोधित करते सीएम

झारखंड के उद्योग विभाग की तरफ से आयोजित स्टेकहोल्डर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड खनिज संपदा वाला राज्य है. हमारे पास बिजली, जमीन, पानी, मैन पावर सब कुछ. उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि है झारखंड में उद्योग को स्थापित करने के लिए जो भी चीजों की जरूरत होती है वह सब हमारे पास है.

उद्योगपतियों को संबोधित करते सीएम

ये भी पढ़ें-जानिए दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किन योजनाओं की दी है मंजूरी

सीएम हेमंत ने उद्योगपतियों से कहा कि राज्य को बस उनकी मदद की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि झारखंड में ऐसी लकीर खींची जाए जिससे झारखंड को फायदा हो. सीएम ने कहा कि झारखंड हीरा है लेकिन तराशने की जरूरत है. संसाधन का वैल्यू एडिशन अगर हम कर पाए तो झारखंड को अग्रणी राज्य में खड़ा किया जा सकता है. सीएम ने उद्योगपतियों से झारखंड में आने और उद्योग लगाने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि झारखंड में इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग, फूड और मीट प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल, इलेक्ट्रिकल वाहन, लाइट इंजीनियरिंग और हेल्थ केयर दवाई की सेक्टर की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग इंडस्ट्रियल और इंवेस्टमेंट प्रमोशन पॉलिसी 2021 बना रहे हैं. उसको फाइनल शेप देने के लिए उनके सलाह की बहुत जरूरत भी थी.

ये भी पढ़ें-बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर जिला में पांच जगह लगेगी चेकपोस्ट, 48 घंटे पहले सीमा को किया जाएगा सील

झारखंड इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, उद्योग सचिव पूजा सिंघल, झारखंड के चीफ सेक्रेट्री सुखदेव सिंह भी मौजूद रहे. झारखंड में निवेश और औद्योगिकरण के लिहाज से यह बैठक बहुत अहम है. आज की बैठक में फिक्की के माध्यम से गारमेंट और अपैरल इंडस्ट्री के कई बड़े बिजनेस ग्रुप के साथ एमओयू भी किया जाएगा. झारखंड में निवेश के लिए इच्छुक उद्योग पतियों ने सीएम हेमंत के संबोधन को ध्यानपूर्वक सुना.

Last Updated : Mar 6, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details