झारखंड

jharkhand

FJCCI के कार्यकारिणी समिति के चुनाव की वोटिंग शुरू, मंगलवार को आएगा रिजल्ट

By

Published : Sep 26, 2021, 5:20 PM IST

Updated : Sep 26, 2021, 5:49 PM IST

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की चुनावी प्रक्रिया जारी है. यह प्रक्रिया 28 सितंबर तक चलेगी और इसी दिन रिजल्ट जारी किया जाएगा.

Jharkhand Chamber of Commerce election
Jharkhand Chamber of Commerce election

रांची: फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साल 2021-22 के चुनाव को लेकर वोटिंग की प्रक्रिया रविवार से शुरू हुई है. यह प्रक्रिया 28 सितंबर तक चलेगी और 28 को ही काउंटिंग होगी. इस बाए चुनाव में तीन चरणों में वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के लिए चैंबर भवन में 20 कंप्यूटर लगाए गए हैं. जहां मतदाता भारत सरकार के द्वारा जारी आईडी कार्ड या चैंबर के द्वारा जारी आई कार्ड दिखाकर वोट कर सकता है.


इस बार चैंबर चुनाव में कुल 35 उम्मीदवार हैं. धीरज तनेजा के 21 सदस्य और बाकी निर्दलीय प्रत्याशी हैं. धीरज तनेजा झारखंड चैंबर के अध्यक्ष के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर ने चुनावी प्रक्रियाओं की जानकारी देते हुए कहा कि चैंबर भवन में संपन्न होने वाले तीन दिवसीय चुनाव में रविवार को वोटर क्रमांक संख्या 1 से 1400 तक वोटिंग संपन्न होंगे. जिसके तहत संबद्ध संस्था, कॉरपोरेट, साधारण सदस्य, रांची से बाहर के सदस्य और कुछ आजीवन सदस्यों ने वोट दे सकते हैं. सोमवार को वोटर क्रमांक संख्या 1401 से 2480 तक और मंगलवार को वोटर क्रमांक संख्या 2481 से 3480 तक वोट देंगे.

अंचल किंगर,चुनाव पदाधिकारी,चैंबर

ये भी पढ़ें:अक्टूबर में 21 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, ब्रांच जाने से पहले देख लें ये सूची

अंचल किंगर ने बताया कि जिस सदस्य का क्रमांक जिस दिन वोटिंग के लिए तय है वे अपना वोट उसी दिन देंगे. लेकिन ऐसे सदस्य, जो एक से अधिक फर्म को रिप्रजेंट करते हैं. वे आने वाले दिन का भी वोट उसी दिन दे सकते हैं. किसी भी परिस्थिति में पूर्व की तिथि का वोट देने के लिए मतदाता इनटाइटल्ड नहीं होंगे. वहीं, मतगणना 28 सितंबर को ही चैंबर भवन में की जाएगी. उन्होंने बताया कि कंप्यूटर में 21 सदस्यों को सेलेक्ट करना है. जिसकी पर्ची भी निकलेगी और काउंटिंग में उसका इस्तेमाल किया जाएगा.

Last Updated : Sep 26, 2021, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details