झारखंड

jharkhand

झारखंड के दो सीटों पर उपचुनाव के तारीखों की घोषणा, 3 नवंबर को होगी वोटिंग

By

Published : Sep 29, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Sep 29, 2020, 4:33 PM IST

assembly by-election in jharkhand
निर्वाचन सदन

13:59 September 29

दुमका और बेरमो उपचुनाव की घोषणा

रांचीः झारखंड की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. दुमका और बेरमो विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी. जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी. 

चुनाव आयोग ने झारखंड की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के तारीखों का एलान कर दिया है. दोनों सीटों पर वोटिंग एक ही दिन 3 नवंबर को होगी. जबकि मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी. तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में राजनीतिक सरगर्मी और भी तेज हो गई. सभी दल रेस हो चुके हैं. 

बता दें कि राजेंद्र सिंह की मौत के बाद से बेरमो सीट खाली हुई है. जबकि दुमका सीट मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोड़ने के बाद खाली हुई है. बताते चलें कि हेमंत सोरेन 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट दोनों सीट से चुनाव लड़े थे. जिसमें उन्होंने दोनों सीट पर जीत दर्ज की थी. जिसके बाद उन्होंने बरहेट सीट को रखा और दुमका सीट को छोड़ दिया. 

बेरमो और दुमका दोनों सीट अभी सत्ता पक्ष के खाते में थी. बेरमो पर जहां कांग्रेस की तरफ से राजेंद्र सिंह विधायक थे वहीं दुमका सीट जेएमएम के खाते में थी. दुमका सीट से जेएमएम के बसंत सोरेन के चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है.

Last Updated : Sep 29, 2020, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details