झारखंड

jharkhand

13 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे दिव्य काशी भव्य काशी का लोकार्पण, उत्सव की तैयारी में भाजपा

By

Published : Dec 9, 2021, 9:27 AM IST

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में 13 दिसंबर को पीएम मोदी दिव्य काशी भव्य काशी का लोकार्पण करेंगे. भाजपा इसे उत्सव के रूप में झारखंड सहित देशभर में मना रही है. इस उत्सव को लेकर झारखंड भाजपा तैयारी में जुटी है. देशभर के 51 हजार शिवालयों, देवालयों में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़े स्क्रीन लगाकर किया जाएगा.

Divya Kashi Bhavya Kashi inauguration
दिव्य काशी भव्य काशी का लोकार्पण

रांची: पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट दिव्य काशी भव्य काशी का लोकार्पण 13 दिसंबर को होगा. भाजपा इसे उत्सव के रूप में झारखंड सहित देशभर में मना रही है. यूपी चुनाव से पहले भले ही बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में दिव्य काशी भव्य काशी का लोकार्पण होगा. लेकिन कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है.


इसे भी पढ़ें: भोलेबाबा के दरबार में बन रही वाराणसी गैलरी, भक्त डिजिटली जानेंगे विश्वनाथ धाम के निर्माण की कहानी


दिव्य काशी भव्य काशी के लोकार्पण के अवसर पर झारखंड भाजपा ने कई कार्यक्रमों की घोषणा की है. भाजपा प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने बताया कि गंगा तट पर बसे पौराणिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम का आधुनिकीकरण और सौंदर्यीकरण का लोकार्पण 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी विश्वनाथ धाम को दिव्य काशी भव्य काशी बनाने का सपना था. जिसे अब साकार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में देश भर के धर्माचार्य, साधु संत, प्रबुद्धजन, अनेकों मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि भाग लेंगे.

दिव्य काशी भव्य काशी के लोकार्पण की तैयारी में बीजेपी

51 हजार शिवालयों में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशा निर्देश पर देशभर के 51 हजार शिवालयों, देवालयों में दिव्य काशी भव्य काशी का कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़े स्क्रीन लगाकर प्रमुख मंदिरों मठों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड के भी सभी 27 सांगठनिक जिलों और 513 मंडलों के प्रमुख देवालयों और शिवालयों में साधु संत, महात्मा, जनप्रतिनिधि और श्रद्धालु भी पूजा करते हुए ऑनलाइन लोकार्पण से जुड़ेंगे. 9 दिसंबर से ही दिव्य काशी भव्य काशी कार्यक्रम किया जाएगा. 9 तारीख को जनजागरण के लिए प्रभात फेरी, 10, 11 और 12 दिसंबर को स्वच्छता अभियान और 13 दिसंबर को साधु संत और महात्मा को सम्मानित किया जाएगा. लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details