झारखंड

jharkhand

JVM में उथल-पुथल की विधानसभा को है जानकारी, स्पीकर ने कहा- पार्टी सुप्रीमो ने किया है इन्फॉर्म

By

Published : Feb 9, 2020, 12:34 AM IST

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो ने अपने पार्टी में हो रहे डेवलपमेंट के बारे में जानकारी दी है. बता दें कि राज्य में झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने अपने दो विधायकों प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Jharkhand Assembly Speaker Ravindra Nath Mahto, JVM Supremo, Babulal Marandi, झारखंड विधानसभा स्पीकर रविंद्र नाथ महतो, जेवीएम सुप्रीमो, बाबूलाल मरांडी
स्पीकर और बाबूलाल मरांडी

रांची: झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो ने अपने पार्टी में हो रहे डेवलपमेंट के बारे में एसेंबली को सूचित किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो ने विधानसभा सचिवालय को इस बात की जानकारी दी है कि अपनी पार्टी से उन्होंने प्रदीप यादव को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है. साथ ही उन्हें प्राथमिक सदस्यता से भी हटा दिया गया है. एक सवाल के जवाब में स्पीकर ने कहा कि इस पर क्या कार्रवाई होगी, यह आने वाला समय तय करेगा.

देखें पूरी खबर

पार्टी से बाहर का रास्ता
बता दें कि राज्य में झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने अपने दो विधायकों प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कुछ हफ्ते पहले बंधु तिर्की को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. वहीं प्रदीप यादव को पहले विधायक दल नेता पद से हटाया गया. साथ ही 2 दिन पहले उन्हें पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से भी निष्कासित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी, 14 फरवरी को जेवीएम का बीजेपी में हो सकता है विलय

झाविमो बीजेपी में विलय को लेकर आगे बढ़ रहा है!
दरअसल, झाविमो बीजेपी में विलय को लेकर आगे बढ़ रहा है. पार्टी के दोनों विधायकों को बाहर का रास्ता दिखाना उसी पटकथा का एक हिस्सा माना जा रहा है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का यकीन करें तो फरवरी के अंत तक जेवीएम का बीजेपी में विलय होना तय माना जा रहा है. हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक रूप से न तो झारखंड विकास मोर्चा और न ही बीजेपी ने कोई घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details