झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 8, 2019, 7:11 AM IST

ETV Bharat / city

विधानसभा चुनाव 2019: झारखंड आर्म्ड फोर्स ने बनायी 20 इको कंपनियां, चुनाव के दौरान परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड आर्म्ड फोर्स ने 20 इको कंपनियां बनायी हैं. सुरक्षा के मद्देनजर इन जवानों को अलग-अलग जिलों में तैनात किया जा रहा है, ताकि मतदान सफल रूप से संपन्न हो सके और मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी न हो.

झारखंड आर्म्ड फोर्स

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड आर्म्ड फोर्स (जैप) की 20 ईको कंपनियां बनायी गई है. इसके अलावा जिलों में पुलिस पिकेट में तैनात जैप के सशस्त्र बलों को भी चुनाव कार्य में लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-झारखंड में सबसे ज्यादा वक्त तक संभाली सीएम की कुर्सी, अब केंद्र की सियासत में सक्रिय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिखा था पत्र

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर चुनाव कार्य के लिए जैप की कंपनी बनाने का निर्देश दिया था. इसके बाद जैप आईजी सुधीर कुमार झा ने 20 इको कंपनियों का गठन किया. जैप 2 के कमांडेंट संजय रंजन सिंह को सभी इको कंपनियों का नोडल अफसर बनाया गया है.

12 जिले में हुई जैप जवानों की तैनाती

चुनाव के पूर्व जैप की इको कंपनियों को 12 जिलों में तैनात किया गया है. खूंटी, गुमला, लोहरदगा, पलामू, गढ़वा, गिरिडीह, दुमका, देवघर, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज और जामताड़ा में जैप बलों की तैनाती होगी. जैप के द्वारा डीएसपी- इंस्पेक्टर स्तर के 20- 20, दरोगा स्तर के 80, 400 हवलदार, 1000 आरक्षी समेत कुल 1540 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details