झारखंड

jharkhand

रांची: चेकिंग के दौरान कार से 1.31 करोड़ के जेवरात बरामद, जांच में जुटी आईटी और पुलिस की टीम

By

Published : Dec 3, 2019, 7:42 AM IST

रांची पुलिस को सोमवार देर रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. विधानसभा चुनाव को लेकर हो रहे वाहन जांच के दौरान रांची के ओरमांझी में दो कार से 1.31 करोड़ के जेवरात और दो लाख 78 हजार रुपए बरामद किए हैं.

Jewelryand cash recovered
बरामद जेवरात और नकद

रांची: पुलिस को सोमवार की देर रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. विधानसभा चुनाव को लेकर हो रहे वाहन जांच के दौरान रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र से गुजर रहे दो वाहन से 1.31 करोड़ के जेवरात बरामद किए गए है.सोमवार रात के 12 बजे के करीब पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

जांच करती पुलिस

जेवरात और नकद बरामद
जानकारी के अनुसार पुलिस को एक कार से पांच डब्बे के पैक में एक करोड़ 31 लाख रुपए के जेवरात जबकि दूसरे कार में दो लाख 78 हजार रूपए नकद मिले हैं. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है. मामले की जानकारी देर रात इनकम टैक्स और रांची पुलिस के वरीय अधिकारियों को दी गई है जिसके बाद देर रात ही अधिकारी ओरमांझी थाना पहुंचकर मामले की तफ्तीश में की.

ये भी पढ़ें-पश्चिमी सिंहभूम: अमित शाह ने की चुनावी सभा, कहा- कांग्रेस की गोद में बैठकर CM बनना चाहते हैं हेमंत सोरेन

ओरमांझी से हुआ बरामद
रांची पुलिस के कुछ अधिकारियों ने बताया कि ओरमांझी में लाल बहादुर शास्त्री चौक के पास पुलिस विधानसभा चुनाव को देखते हुए चार पहिया वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच रात के करीब 12:05 बजे के करीब एक कार पहुंची, जब कार्य की जांच की गई तो कार की डिक्की से 2 लाख 78 हजार रुपए नगद मिले. वहीं थोड़ी देर बाद एक और कार पहुंची. जिसका डिक्की खोलने पर पुलिस चौक गई उसमें एक करोड़ 31 लाख रुपए के जेवरात मिले जेवरात के पैकेट पर रिलायंस, तनिष्क और गिलुभान के नाम अंकित हैं.

आज होगा मामले का खुलासा
फिलहाल पुलिस और इनकम टैक्स की टीम मौके से हिरासत में लिए गए कार चालकों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में आज पुलिस खुलासा करेगी कि आखिर यह गहने और पैसे किसके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details