झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सूबे की 81 विधानसभा सीट पर उम्मीदवार उतारेगा JDU

जदयू के झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर विधानसभा चुनाव प्रभारी रामसेवक सिंह ने कहा कि पार्टी सूबे की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Nov 7, 2019, 7:56 PM IST

81 विधानसभा सीट पर उम्मीदवार उतारेगी JDU

रांची: विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड की गुरुवार को प्रदेश कार्यकारिणी बैठक हुई. इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू, चुनाव प्रभारी रामसेवक सिंह, सह प्रभारी अरुण कुमार सहित सभी जिलों के जिलाध्यक्ष मौजूद रहे.

वीडियो में देखें पूरी खबर

विधानसभा चुनाव प्रभारी रामसेवक सिंह ने बताया कि राज्य कार्यकारणी बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव के मद्देनजर कई दिशा निर्देश दिए गए. इसके साथ ही चुनाव में कैसे जीत हासिल हो, इसको लेकर भी बैठक में कार्यकर्ता और पार्टी के पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया.

ये भी पढ़ें-वोटर अवेयरनेस में शिक्षण संस्थाएं निभाए अहम भूमिका, सबसे ज्यादा स्वीप एप डाउनलोड करने वाले कैंपस ब्रांड एंबेसडर होंगे पुरस्कृत

उन्होंने बताया कि जल्द ही पहले चरण के मतदान को लेकर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी की जाएगी. 81 विधानसभा सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी. वहीं, बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बताया कि आगामी चुनाव को लेकर पार्टी ने अपने एजेंडे और रणनीति को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया है, जिसमें कई बातें सामने आईं.

उन्होंने बताया कि जदयू इस बार महिलाओं को पंचायत में 50 फीसदी आरक्षण, न्याय के साथ विकास, सुशासन, पलायन विस्थापन जैसी समस्या को लेकर लोगों के बीच जाएगा. लोगों को इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए जदयू संकल्पित रहेगा.

ये भी पढ़ें-कोयलांचल की इस सीट पर तीन बार खिल चुका है 'कमल', लाल झंडे से मिलती है कड़ी चुनौती

जेवीएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहता था जेडीयू
प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बताया कि जनता दल यूनाइटेड, झारखंड विकास मोर्चा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन अभी तक झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की तरफ से किसी तरह की कोई हरी झंडी नहीं दी गई. इसीलिए 81 सीटों पर जेडीयू अकेले ही चुनाव लड़ने को तैयार है.

चुनाव प्रचार में शामिल होंगे नीतीश कुमार
राज्य कार्यकारिणी बैठक के बाद चुनाव प्रभारी रामसेवक सिंह ने बताया कि प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और देश के दिग्गज नेता नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. उन्होंने जेएमएम और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि दोनों पार्टियां झारखंड में सिर्फ उद्योगपतियों को फायदा दिला रही है. इसलिए जनता से अपील है कि एक बार जदयू को मौका दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details