झारखंड

jharkhand

आर्टिकल 370 और 35A पर केंद्र सरकार को बधाई, CM समेत झारखंड के माननीयों ने किया ट्वीट

By

Published : Aug 5, 2019, 7:39 PM IST

जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक बिल के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत झारखंड के झारखंड के तमाम माननीयों ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को बधाई दी है.

डिजाइन इमेज

रांची: जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 की धाराओं को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले का झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत झारखंड के सांसदों और सहयोगी दल ने स्वागत किया है.

मुख्यमंत्री का ट्वीट

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट किया कि 'एक विधान, एक संविधान और एक प्रधान का डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज साकार हुआ है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह जी का कोटि-कोटि धन्यवाद.'

सीएम रघुवर दास का ट्वीट

मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट में लिखा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ऐतिहासिक फैसला जम्मू-कश्मीर के विकास को नया आयाम देगा. आज का दिन आजाद भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जायेगा. 70 साल से एक परिवार की राजनीति ने जम्मू-कश्मीर को अलग-थलग कर रखा था, अब और नहीं.

सौ. ट्वीटर

उन्होंने आगे लिखा कि , ‘जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. आज इस ऐतिहासिक फैसले ने कश्मीर के विकास के द्वार खोल दिये हैं. आतंक के साये में सालों से रह रहे कश्मीरियों के लिए यह एक नये युग की शुरुआत है.

सीएम ने दिया धन्यवाद

झारखंड के मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘आतंकवाद मुक्त जम्मू-कश्मीर. यही पूरे देश की आवाज है. #Article370 की समाप्ति कश्मीर में आतंकवाद के अंत का आगाज है. गौरव के इस अनूठे पल की सभी देशवासियों को बधाई.

अर्जुन मुंडा ने दी बधाई

'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का साहसिक कदम'
जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इस फैसले को साहसिक कदम बताया. साथ ही दोनों को बधाई भी दी. मुंडा ने ट्वीट कर कहा, कि ‘एक देश, एक विधान, एक निशान. धारा 370 खत्म होगा और जम्मू, कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को इस साहसिक कदम के लिए बधाई.

सुदेश महतो ने दी बधाई

इधर, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने भी फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना, राष्ट्रीय एकीकरण की दिशा में स्मरणीय, साहसिक और ऐतिहासिक फैसला है. श्रेष्ठ भारत को लेकर दृढ़ संकल्प के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को हार्दिक बधाई.

लक्ष्मण गिलुवा ने दी बधाई

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि 'परम श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह जी का हार्दिक अभिनंदन. अब देश में एख विधान, एक प्रधान और एक संविधान चलेगा. आज के इस ऐतिहासिक पल के लिए सम्पूर्ण देशवासियों को हार्दिक बधाई.'

सांसद संजय सेठ ने दी बधाई

रांची सांसद संजय सेठ ने भी इस मसले पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है. ट्वीट कर कहा 'कश्मीर से धारा 370 हटाने पर आपका ह्रदय से आभार, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. धारा 370 से आजादी दिला के प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी ने देश को स्वतंत्रता दिवस का बहुत बड़ा तोहफा दिया है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details