झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

JAC समय पर जारी करेगा परिणाम, मई माह में आएंगे मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट

झारखंड एकेडमिक काउंसिल मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट इस वर्ष मई में जारी कर देगा. पिछले वर्ष इंटर आर्ट्स का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी हुआ था. इस वजह से विद्यार्थियों को नामांकन लेने में काफी परेशानी हुई थी. कई विश्वविद्यालय में तो नामांकन बंद भी हो गए थे.

By

Published : Apr 6, 2019, 2:57 PM IST

झारखंड एकेडमिक काउंसिल

रांची: पिछले वर्ष इंटर आर्ट्स का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी हुआ था. इस वजह से विद्यार्थियों को नामांकन लेने में काफी परेशानी हुई थी. दिल्ली विश्वविद्यालय समेत देश के अन्य विश्वविद्यालयों में नामांकन प्रक्रिया तो बंद भी हो गई थी, लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं होगा. मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट मई में जारी कर देने को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल एड़ी चोटी एक कर रहा है.

देखें वीडियो

पिछले वर्ष देर से जारी हुआ था रिजल्ट
बता दें कि पिछले वर्ष इंटर का रिजल्ट देर से जारी होने के कारण विद्यार्थियों को राज्य के बाहर विश्वविद्यालयों में नामांकन लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. दिल्ली विश्वविद्यालय समेत कई विश्वविद्यालय में तो नामांकन बंद भी हो गया था और विद्यार्थी चाह कर भी हायर एजुकेशन के लिए अन्य राज्यों की ओर रुख नहीं कर पाए थे. इस वर्ष झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा इस समस्या को दूर करने के लिए पहले से ही तैयारी की जा रही है. मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट इस वर्ष मई में जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में हमले के बाद अब नक्सलियों के टारगेट पर झारखंड, अलर्ट पर पुलिस

मई माह में रिजल्ट
पिछले वर्ष रीजनल लैंग्वेज की कॉपियों की जांच जल्द पूरा नहीं होने की वजह से परीक्षा परिणाम आने में देरी हुई थी. हालांकि इस वर्ष इन विषयों के कॉपियों की जांच पूरी कर ली गई है. वहीं मैट्रिक और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का काम भी इस माह के अंत तक पूरी कर ली जाएगी. मई माह में मैट्रिक और इंटर के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details