झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 27, 2019, 2:45 PM IST

ETV Bharat / city

HEC के फिर से बहुरेंगे दिन, ISRO ने लॉन्चिंग पैड बनाने का दिया जिम्मा

इसरो की ओर से लगभग 34 करोड़ का कार्यादेश एचईसी को दिया गया है. रांची में नई सरकार गठन होने के बाद देश का मातृ उद्योग कहे जाने वाले एचईसी की भी उम्मीदें बढ़ गई हैं.

HEC news, ISRO news, launching pad, HEC Mazdoor Union, एचईसी की खबर, इसरो की खबर, लॉन्चिंग पैड, एचईसी मजदूर यूनियन
एचईसी

रांची: राज्य में नई सरकार गठन होने के बाद देश का मातृ उद्योग कहे जाने वाले एचईसी की भी उम्मीदें बढ़ गई हैं. एक तरफ एचईसी देशहित के निर्माण के लिए सेना से जुड़ी कई उपकरणों का निर्माण कर रही है तो दूसरी ओर इसरो के सैटेलाइट के लिए लॉन्चिंग पैड का भी निर्माण कर रही है.

देखें पूरी खबर

इसरो के प्रतिनिधि किया निरीक्षण
इससे पूर्व भी एचईसी ने चंद्रयान द्वितीय के लिए लॉन्चिंग पैड का निर्माण किया था. जिसको लेकर रांचीवासियों ने काफी गौरव महसूस किया था. इसे लेकर रांची में स्थित एचईसी हेड क्वार्टर में इसरो के प्रतिनिधि ने दिए गए कार्य आदेश को लेकर निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-सत्ता परिवर्तन के बाद लालू यादव की व्यवस्था में भी परिवर्तन, जेल मैनुअल का भी हो रहा उल्लंघन!

नई लॉन्चिंग पैड का निर्माण
बता दें कि इसरो की ओर से लगभग 34 करोड़ का कार्यादेश एचईसी को दिया गया है. इसे लेकर एचईसी के कंपनी सचिव अभय कंठ ने बताया कि एचईसी इसरो की ओर से दिए गए वर्क ऑर्डर के अनुसार एचएमबीपी प्लांट में नई लॉन्चिंग पैड का निर्माण कर रही है.

ये भी पढ़ें- रांची में बढ़ रहा साइबर अपराधियों का आतंक, टॉल फ्री नंबर पर कॉल किया तो खाते से उड़ा लिए 1.26 लाख

नई सरकार से नई उम्मीद
दूसरी ओर एचईसी में बकाये राशि को लेकर मजदूर यूनियन के नेता भवन सिंह बताते हैं कि नई सरकार के गठन के बाद एचईसी के कर्मचारी और मजदूरों में नई उम्मीद जगी है. राज्य सरकार एचईसी के बकाये पैसे को जल्द से जल्द देने का काम करेगी, ताकि वर्षोंं से करोड़ों रुपए का बकाया कर्मचारियों को मिल सके और फिर से एचईसी देश दुनिया में भारत का नाम रोशन करने के लिए आगे बढ़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details