झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: IPS अधिकारी के पिता की कोरोना से मौत, इलाके में हड़कंप

रांची के एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रहे एक आइपीएस अधिकारी के पिता हैं. वे पिछले 30 मार्च से ही बीमार थे,

corona, कोरोना
जांच के लिए पहुंची पुलिस

By

Published : Apr 18, 2020, 11:09 PM IST

रांची: राजधानी के बरियातू जोड़ा तालाब रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाले रिटायर्ड आइएएस अधिकारी (70) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रहे एक आइपीएस अधिकारी के पिता हैं. वे पिछले 30 मार्च से ही बीमार थे, घर में गिरने के बाद ब्रेन हैमरेज हुआ था. रांची के जोड़ा तालाब रोड स्थित लेक व्यू अस्पताल में पिछले 17 दिनों से इलाजरत थे. 16 अप्रैल की शाम पांच बजे एयर एंबुलेंस से वे गुड़गांव मेदांता भेजे गए थे. वहीं उनका इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण होने की जानकारी मिली है.


अपार्टमेंट को किया गया सेनेटाइज
मृतक के संक्रमित होने की जानकारी के साथ ही रांची के बरियातू और उससे सटे इलाकों में सक्रमण का खतरा फैल गया है. चूंकि उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भी ले जाया गया था. जहां, सैकड़ों मरीजों और परिजनों का आना-जाना हो चुका है. वहीं रिटायर्ड आइएएस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव केस की जानकारी मिलने के बाद रांची पुलिस-प्रशासन उनके अपार्टमेंट पहुंची और उसे सील कर दिया. पूरे अपार्टमेंट का सेनेटाइज कराया गया. इसके साथ ही वहां रह रहे लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. रविवार को उस अपार्टमेंट में रहने वाले सभी का स्क्रीनिंग कराई जाएगी. अपार्टमेंट को सील करने, बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा, सदर डीएसपी दीपक पांडेय सहित अन्य अधिकारी पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें-मंत्री रामेश्वर उरांव ने दी BJP को नसीहत, कहा- ट्रांसफर सरकार का रूटीम काम है

इन अस्पतालों में भी आना जाना हुआ था
कोरोना पॉजिटिव रिटायर्ड अधिकारी का रांची के अलग-अलग अस्पताल और जांच घरों में भी आना-जाना हुआ था. लेक व्यू अस्पताल में इलाजरत रहने के दौरान दो अप्रैल को 11 बजे सीटी स्कैन और ब्रेन की एमआरआई के लिए मां राम प्यारी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भेजे गए थे. ब्रेन हेमरेज संबंधितत उनका जांच हुआ था, दस अप्रैल को रॉय न्यूरो केयर के ओपीडी में ले जाए गए थे. वहां डॉ. उज्जवल राय ने उनका इलाज किया था, उनके परामर्श पर लेक व्यू अस्पताल के आइसीयू वार्ड में दस अप्रैल की दोपहर तीन बजे शिफ्ट किए गए थे. वहां छह दिनों तक रहने के बाद स्थिति में सुधार नहीं होने पर एयर एंबुलेंस से गुड़गांव स्थित मेदांता भेजे गए थे. इधर, कोरोना पॉजिटिव केस की जानकारी मिलने के बाद वहां की कांटैक्टर ट्रेसिंग चल रही है. संबंधित डॉक्टर और इलाज करनेवालों को पुलिस-प्रशासन को क्वॉरेंटाइन कर उनका इलाज कराएगी. इसके साथ ही सभी जगहों को सील किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details