झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 29, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / city

मंगलवार को एक हो जाएंगे दो अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज, दीपिका की शादी में राज्यपाल, सीएम समेत 50 लोग होंगे शरीक

ओलिंपियन अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास की शादी 30 जून को है. रातू स्थित आवास में हल्दी रस्म के साथ ही शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं. सोमवार को दीपिका का हल्दी कार्यक्रम समाप्त हो गया है.

International archer Deepika wedding in Ranchi
तीरंदाज दीपिका की शादी

रांची: ओलिंपियन दीपिका कुमारी का विवाह ओलिंपियन अतनू दास से 30 जून मंगलवार को होनी है. कोरोना को लेकर तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास के विवाह समारोह में मास्क, सैनिटाइजर और सख्त सामाजिक सुरक्षात्मक कदम उठाने को लेकर तैयारी की गई है. समारोह में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शामिल हो सकते हैं.

पद्मश्री दीपिका कुमारी

शादी साधारण तरीके से होगी कोई तामझाम नहीं रहेगा. इनकी शादी में गिने-चुने लोग ही शरीक होंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय तीरंदाजी संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री सुदेश महतो भी शामिल होंगे. वहीं खास मेहमानों में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत कुल 50 लोग ही शादी समारोह में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान सेना से प्रशिक्षित 5 से 6 आतंकी के बिहार में घुसने की सूचना, जारी हुआ अलर्ट

मोरहाबादी स्थित वृंदावन बैंक्वेट हॉल में शादी की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. वाटरप्रूफ टेंट तैयार हो गया है. लाइटिंग की जा रही है. सोमवार को मेहंदी का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. दीपिका-अतनु 20 जून को शादी के बंधन में बंध जाएंगे. मेहमानों को रिसेप्शन में शामिल होने के लिए शाम को दो अलग-अलग समय दिये गये हैं.

परिवार के साथ दीपिका

इस दौरान परिवार के सभी सदस्य विवाह मंडप में नहीं होंगे. परिवार के सदस्य घर पर ही रहेंगे. पहले बैच के 50 लोग शाम 5:30 बजे से 7 बजे तक आयेंगे. शेष मेहमान इसके बाद आयेंगे. कोलकाता से सिर्फ आठ बराती ही सड़क के रास्ते रांची पहुंच रहे हैं. अतनू के अलावा उनके माता-पिता, भाई और बहन शादी में शरीक होंगे. ढोल-नगाड़े के साथ बरातियों का स्वागत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details