झारखंड

jharkhand

रांचीः नतीजों के बाद शुरू हुआ मिशन एडमिशन, पहली पसंद की लिस्ट में ये स्कूल-कॉलेज हैं शामिल, जिला स्कूल में भी +2 का दिख रहा क्रेज

By

Published : Jul 20, 2020, 4:39 PM IST

रांची के तमाम स्कूलों और कॉलेजों में नामांकन को लेकर होड़ शुरू हो गई है. विद्यार्थी ऑनलाइन नामांकन और सीट को लेकर लगातार सर्च कर रहे हैं. ऐसे में शहर के एक्का-दूक्का ही स्कूल-कॉलेजों में नामांकन के लिए विद्यार्थी इच्छुक नजर आ रहे हैं.

Intermediate enrollment process started in colleges
कॉलेजों में नामांकन की होड़ शुरू

रांचीः तमाम एग्जाम्स के रिजल्ट आने के बाद अब विद्यार्थी नामांकन लेने के लिए प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं. इसी के तहत ऑनलाइन और ऑफलाइन के जरिए भी विभिन्न उच्च विद्यालयों के साथ-साथ कॉलेजों में नामांकन के लिए जा रहे हैं, हालांकि विद्यार्थियों की पहली पसंद राजधानी रांची के कुछ एक स्कूल और कॉलेज ही हैं, जहां विद्यार्थी नामांकन लेने को लेकर रुचि दिखा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढे़ं-कोरोना संक्रमण पहुंचा स्टेट सेक्रेटेरिएट प्रोजेक्ट बिल्डिंग, एहतियातन सील हुए होम डिपार्टमेंट के चार कमरे


झारखंड के विभिन्न कॉलेजों के साथ-साथ राजधानी के कॉलेजों में भी इंटर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रांची के 5 कॉलेज जिसमें दो ने इंटरमीडिएट ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जबकि अन्य कॉलेजों में भी जल्द ही ऑनलाइन नामांकन लिए जाएंगे. रांची के संत जेवियर इंटर कॉलेज विद्यार्थियों के लिए हमेशा से पहली पसंद ही रहा है. वहीं मारवाड़ी कॉलेज, वूमेंस कॉलेज के अलावा विद्यार्थी प्लस टू करने के लिए जिला स्कूल को भी पसंद कर रहे हैं. मारवाड़ी कॉलेज में कॉमर्स से विद्यार्थी इंटर करना पसंद करते हैं. जबकि वूमेंस कॉलेज रांची से आर्ट्स लेकर विद्यार्थी इस कॉलेज से पढ़ना चाहते हैं. संत जेवियर्स कॉलेज में एडमिशन लेने के इच्छुक विद्यार्थी अधिकतर साइंस के होते हैं. वहीं इस बार कुछ सरकारी स्कूलों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से बाहर नहीं जाने वाले विद्यार्थी उन स्कूलों की ओर भी रुख कर रहे हैं. प्लस टू करने वाले ऐसे विद्यार्थी बाल कृष्णा उच्च विद्यालय के साथ-साथ जिला स्कूल को भी पसंद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details