झारखंड

jharkhand

पत्थलगड़ी नेताओं पर दर्ज कांडों के अनुसंधान में लापरवाही बरतने का मामला, सर्किल इंस्पेक्टर सस्पेंड

By

Published : Sep 11, 2019, 9:42 AM IST

खूंटी के पत्थलगड़ी मामले में लापरवाही का मामला सामने आया है. जिसमें सर्किल इंस्पेक्टर को नेताओं पर दर्ज मामले के अनुसंधान में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड किया गया है.

प्रेस विज्ञप्ति

खूंटीः जिले के बहुचर्चित पत्थलगड़ी मामले में नेताओं पर दर्ज मामले के अनुसंधान में लापरवाही बरतने के आरोप में सर्किल इंस्पेक्टर सुकांत त्रिपाठी को ससपेंड कर दिया गया है. उन्हें खूंटी के प्रभारी एसपी सह रांची के ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने सस्पेंड किया.

ये भी पढ़ें- हर 40 सेकंड में एक व्यक्ति कर लेता है आत्महत्या, जानिए आखिर क्यों हार जाते हैं जिंदगी की जंग

वहीं, सुकांत त्रिपाठी के अलावा पत्थलगड़ी मामले में अनुसंधान कर रहे पूर्व अनुसंधानकर्ता इंस्पेक्टर अमिताभ राय के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई. इंस्पेक्टर अमिताभ राय मारंगहदा के सर्किल इंस्पेक्टर हैं. एसपी द्वारा समीक्षा के आधार पर यह कार्रवाई की गई.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि खूंटी थाना कांड संख्या 124/18 में कुल 20 अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. सभी अभियुक्त पत्थलगड़ी मामले को भड़काने के आरोपी हैं. इस मामले की समीक्षा के दौरान एसपी को पता चला कि इंस्पेक्टर ने लापरवाहीपूर्वक अनुसंधान किया है. जबकि पुलिस के वरीय अधिकारियों की ओर से गंभीरता के मामले की जांच का आदेश दिया गया था. लापरवाही सामने आने के बाद इंस्पेक्टर सुकांत त्रिपाठी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details