झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आईएएस पूजा सिंघल पहुंची ईडी दफ्तर, पूछताछ हुई शुरू

आईएएस पूजा सिंघल ईडी दफ्तर पहुंच गई है. उनके साथ उनके पति अभिषेक झा भी ईडी दफ्तर पहुंचे हैं. जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.

By

Published : May 10, 2022, 11:06 AM IST

Updated : May 10, 2022, 11:46 AM IST

ias Pooja Singhal
ias Pooja Singhal

रांचीः झारखंड सरकार की खान सचिव पूजा सिंघल ईडी दफ्तर पहुंच गई है. गौरतलब है कि सोमवार को पूजा सिंघल से पूछताछ करने के लिए ईडी ने उन्हें समन भेजा था. समन मिलने के बाद पूजा सिंघल ईडी दफ्तर पहुंची हैं. जहां उनसे पूछताछ शुरू हो गई है. पूजा सिंघल के साथ उनके पति अभिषेक झा भी ईडी दफ्तर पहुंचे हैं.

बता दें कि मनी लाउंड्रिंग मामले में झारखंड सरकार की खान सचिव पूजा सिंघल को ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया गया था. आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह, उनके पति अभिषेक झा से ईडी की टीम लगातार पूछताछ तो कर ही रही है. लेकिन आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि आज पूजा सिंघल से भी पूछताछ की जा रही है. पूजा सिंघल से पूछताछ को लेकर ईडी दफ्तर के बाहर भी काफी गहमागहमी है. ईडी दफ्तर की सुरक्षा को लेकर दफ्तर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

ईडी दफ्तर पहुंची पूजा सिंघल

जांच का दायरा बढ़ाःबता दें कि झारखंड सरकार की खान सचिव पूजा सिंघल ईडी के रडार पर है. खूंटी और चतरा में डीसी रहते हुए पूजा सिंघल के कार्यकाल में मनरेगा घोटाले को लेकर ईडी ने अपने जांच का दायरा बढ़ा दिया है. मनरेगा घोटाले में सरकार ने एसीबी से जांच का आदेश दिया था. लेकिन इस मामले में एसीबी को जांच का आदेश नहीं मिला. ऐसे में इन मामलों की जांच एसीबी ने नहीं की. ईडी अब यह पड़ताल कर रही है कि वो कौन लोग थे, जिन्होंने मामले को एसीबी तक जांच पहुंचने ही नहीं दिया. मनरेगा घोटाले और उनसे जुड़ी तमाम फाइलों का ईडी अध्ययन कर रही है. ऐसे में इन मामलों में जांच का दायरा बढ़ सकता है. गौरतलब है कि मनरेगा घोटाले में कमीश्नर रैंक के अधिकारियों ने तत्कालीन डीसी के खिलाफ रिपोर्ट की थी. लेकिन उन रिपोर्ट्स पर कभी कार्रवाई नहीं हुई.

Last Updated : May 10, 2022, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details