झारखंड

jharkhand

रांची की बेटी गया में चढ़ी दहेज दानवों की बलि, जल्लाद पति ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला

By

Published : Oct 30, 2019, 1:07 PM IST

रांची के सुखदेव नगर की रहने वाली एक विवाहिता की गया में ससुरालवालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. महिला के परिजनों ने आक्रोशित होकर पति और ससुर को रांची तक ले आए और पुलिस के हवाले कर दिया. पति ने हत्या किए जाने की बात स्वीकार कर ली है.

रिंकी देवी का फाइल फोटो और शव

रांची: सुखदेव नगर की रहने वाली एक विवाहिता की गया में ससुरालवालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. मृतका रिंकी देवी के परिजनों ने आक्रोशित होकर रिंकी देवी के पति और ससुर को बंधक बनाकर रांची तक ले आए और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया है.

देखें पूरी खबर

ससुरालवालों ने पीट-पीटकर मार डाला
रिंकी के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की शाम गया से रिंकी के पड़ोसियों ने फोन कर कहा कि आपकी बेटी को पीट-पीटकर मार डाला गया है. इस बाबत जब रिंकी के परिजनों ने उसके पति से बात की तो उसने कहा कि रिंकी को सांप ने काट लिया है. उस समय रिंकी के ससुरालवालों ने पिटाई की बात छिपा ली. किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए रिंकी के परिजन रांची से आनन-फानन में गया के लिए निकल गए.

ये भी पढ़ें-45 नव प्रशिक्षु दारोगा ने रामगढ़ जिले में दिया योगदान, एसपी ने सिखाए गुर

अनहोनी की आशंका पर पहुंचे परिजन
मंगलवार की देर रात जब वह गया पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर चौंक गए. वहां रिंकी मृत पड़ी हुई थी. रिंकी का पति बार-बार यही कह रहा था कि रिंकी की मौत सांप के काटने की वजह से हुई है. मारपीट की बात को वह छिपा रहे थे. इसी बीच रिंकी के भाई मनोज ने कहा कि अगर उसे सांप ने काटा है तो एक बार रांची चलकर उसका इलाज करवाते हैं. रांची चलने की बात पर रिंकी के ससुरालवाले आनाकानी करने लगे.

मारपीट से हुई मौत
जिसके बाद रिंकी के परिजनों ने उसके पति और ससुर को जबरदस्ती वाहन में बैठाकर रांची ले आए और रांची के सुखदेव नगर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस के सामने रिंकी के पति रवि ने उसके साथ मंगलवार को हुई मारपीट की बात स्वीकार कर ली. रवि के अनुसार उसने गुस्से में 8 माह की गर्भवती रिंकी के पेट में मारा था. जिससे उसकी गया में ही मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-गैंग्स ऑफ वासेपुर: दो गुटों में जमकर मारपीट, धारदार हथियार से हमले में पांच घायल

शादी के बाद से ही दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित
रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के मधुकम मोहल्ले की रहने वाली रिंकी की शादी 8 वर्ष पूर्व बिहार के गया के शर्मा इलाके के रहने वाले रवि साव से हुई थी. रिंकी के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर लगातार रिंकी को प्रताड़ित किया जाने लगा. रिंकी की गृहस्ती खराब न हो इसके लिए रिंकी के परिजनों ने समय-समय पर रिंकी के ससुरालवालों को पैसे देते रहे. इसी बीच 4 वर्ष पूर्व रिंकी के पति रवि ने उसे रांची पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें-लोहरदगा नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष का यू टर्न, बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में होंगे शामिल

गया पुलिस के संपर्क में रांची पुलिस
परिजनों के काफी मिन्नत करने के बाद भी रिंकी को उसका पति वापस नहीं ले गया. आखिरकार एक साल पहले रिंकी को वापस गया ले जाया गया. वापस जाने के बाद भी रवि रिंकी को लगातार प्रताड़ित कर रहा था. इस दौरान वह गर्भवती हो गई थी. फिलहाल रांची पुलिस इस मामले में गया पुलिस के संपर्क में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details