झारखंड

jharkhand

झारखंड में हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन, देश के 31 टीम ले रही है हिस्सा

By

Published : Apr 19, 2022, 10:46 PM IST

झारखंड में हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. यह टूर्नामेंट जमशेदपुर में होगा, जिसमें देश के 31 टीमें शामिल होगी.

Hockey India Junior National Championship
झारखंड में हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप

रांचीः हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. यह चैंपियनशिप जमशेदपुर स्थित नवल टाटा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 20 अप्रैल से 1 मई तक चलेगा. इस टूर्नामेंट में देश के 31 टीमें हिस्सा ले रही है. 20 अप्रैल से 1 मई तक नवल टाटा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हॉकी इंडिया जूनियर हॉकी एकेडमी नेशनल चैंपियनशिप 2022 का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देश के 31 टीमें हिस्सा लेगी.

यह भी पढ़ेंः10वीं जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप सिमडेगा में कराने को लेकर प्रस्ताव पारित, 3 जनवरी को खेला जाएगा फाइनल



इस चैंपियनशिप में हॉकी से जुड़े कई दिग्गज खिलाड़ी, कोच और हॉकी इंडिया के पदाधिकारी शामिल होंगे. हॉकी इंडिया के ज्ञानेंद्रो निंगोंबम भी शामिल होंगे. हॉकी झारखंड के कई पदाधिकारियों के अलावा हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, महासचिव विजय शंकर सिंह सहित हॉकी झारखंड के तमाम पदाधिकारी इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि इस नेशनल चैंपियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल हैं.


झारखंड लगातार कई बड़े आयोजनों की मेजबानी कर रही है. खेल से जुड़े बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर होने के कारण खेल एसोसिएशन और अन्य राज्यों के खेल विभाग भी झारखंड में खेल आयोजनों में रुचि दिखा रहे हैं. हाल में रेस वाकिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इसके साथ ही रांची के खेल गांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में फेडरेशन रेसलिंग चैंपियनशिप का भी आयोजन किया गया, जिसमें देश के जाने-माने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेसलर दंगल दिखाने पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details