झारखंड

jharkhand

झारखंड में मौसम ने बदला अपना रुख, रांची समेत राज्य के कई जिलों में हुई झमाझम बारिश

By

Published : Jun 1, 2020, 9:51 AM IST

राजधानी रांची समेत कई जिलों में अचानक मौसम ने करवट ली और कई जगहों पर मेघ गर्जन और तेज हवा के साथ बारिश होने लगी. जिससे मौसम खुशनुमा हो गया.

heavy rain in Ranchi
झमाझम बारिश

रांची: झारखंड की राजधानी समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. सुबह 7 बजे तक मौसम बिल्कुल साफ था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही अचानक आसमान में बादल उमड़ पड़े. देखते ही देखते तेज हवा चलने लगी और मेघ गर्जन के साथ जोरदार बारिश होने लगी.

मौसम केंद्र ने भी सुबह 7:00 बजे की बुलेटिन में रांची, रामगढ़, लोहरदगा, गुमला और हजारीबाग जिले के कुछ भागों में तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई थी. इस दौरान हवा की गति करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई. चतरा और बोकारो जिले के कुछ भागों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के कई जिलों में बारिश, वज्रपात और तेज हवाएं चलेंगी.

ये भी देखें-रांची: दुर्भावना से प्रेरित होकर पूर्व मुख्यमंत्री के आप्त सचिव का आवास कराया गया खाली, अहंकारी है हेमंत सरकार: बीजेपी

बता दें कि मई माह के दूसरे हफ्ते में झारखंड के कई जिलों में तापमान तेजी से बढ़ रहा था और गर्मी से लोग बेहाल थे. सबसे ज्यादा गर्मी पलामू जिला के डाल्टनगंज में दर्ज की गई थी, लेकिन मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण रविवार को डालटेनगंज का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details