झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में भारी बारिश से चरमराई बिजली व्यवस्था, अंधेरे में डूबी राजधानी

रांची में भारी बारिश के कारण बिजली आपूर्ति व्यवस्था ठप हो गई है. जगह बिजली के तार पर पेड़ गिर गए हैं. इससे बिजली आपूर्ति और ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित है. हालांकि, बिजली विभाग के कर्मी आपूर्ति व्यवस्था को सामान्य करने मे जुटे हैं.

By

Published : Aug 20, 2022, 8:47 PM IST

heavy-rain-in-ranchi-crippled-power-system
रांची में भारी बारिश से चरमराई बिजली व्यवस्था

रांचीः रांची सहित राज्य के कई जिलों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से किसानों को लाभ हुआ है. लेकिन जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. खासकर, रांची में तेज हवा के साथ भारी बारिश की वजह से जगह जगह पेड़ गिरे हैं. इससे बिजली आपूर्ति व्यवस्था ठप (Power Supply Shutdown in Ranchi) हो गई है. इससे कई मोहल्लों में बिजली गुल होने के कारण अंधेरा पसरा है.

यह भी पढ़ेंःराज्य में तेज हवा और बारिश से जनजीवन प्रभावित, कोलकाता से रांची आने वाली फ्लाइट रद्द, कई का रूट डायवर्ट

बिजली के पोल और तार पर पेड़ गिरने के कारण कई इलाकों में बिजली आपूर्ति सुबह से ही बाधित है. बिजली वितरण निगम के अधिकारियों की मानें तो वे जल्द ही स्थिति सामान्य कर देंगे. तेज हवा और बारिश की वजह से गिरे पेड़ और डाली को हटाने में परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर के नेतृत्व में क्यूआरटी टीम काम कर रही है. भारी बारिश के कारण रांची के हरमू, पुंदाग, रातू रोड, नामकुम जैसे इलाकों में बिजली बाधित है. इसके अलावे शुक्रवार की रात से ही हिनू, सचिवालय कॉलोनी, फिरदौस नगर, मनिटोला में लाइट नहीं है. पिस्का मोड़ स्थित देवी मंडप रोड में सरवर नगर के पास अमृता पुरम अपार्टमेंट के निकट चार पांच पेड़ बिजली तार पर गिर जाने से बिजली बाधित है. खेलगांव, बरियातू सहित राजधानी के कई इलाकों में बिजली पूरी तरह बाधित है. हीनू एयरपोर्ट रोड में पिछले 12 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप होने से लोग परेशान हैं.

जानकारी देते जीएम

धुर्वा जेएससीए स्टेडियम के पास पेड़ गिरने से बिजली व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है. सड़कों पर जगह जगह पेड़ गिरने की वजह से कई जगह आवागमन बाधित है. हरमू रोड में आवास बोर्ड कार्यालय के समीप पेड़ गिरने के कारण मुख्य मार्ग बाधित है. इससे आने जाने वाली गाड़ियां जैसे तैसे हरमू कॉलनी होकर आ जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी रांची सहित राज्य के विभिन्न भागों में भारी बारिश की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details