झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांचीः ड्यूटी से नदारद स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नया फरमान, SDO से प्रमाणित कराना होगा रिपोर्ट

रांची में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट का हवाला देकर अपनी ड्यूटी से नदारद रहने वाले स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टर और अन्य पदाधिकारियों के लिए नया फरमान जारी किया गया है. अब उन्हें अपनी रिपोर्ट SDO से प्रमाणित करानी होगी.

By

Published : May 5, 2021, 7:32 AM IST

sdo will certify corona report of health workers
सैंपल कलेक्शन

रांची: निजी लैब से कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देकर अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी अधिकारी, पैरा मेडिकल स्टाफ को अब कोविड रिपोर्ट एसडीओ के जरिए प्रमाणित कराना होगा. बिना एसडीओ के प्रमाणित रिपोर्ट को जिला प्रशासन की ओर से अमान्य करार दिया जाएगा. एसडीओ की रिपोर्ट की पुष्टि किए जाने तक उन्हें अपनी ड्यूटी में तैनात रहना होगा.

ऐसे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पैरा मेडिकल स्टाफ जो कोविड अस्पताल और पदाधिकारी, कर्मी जो कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित कोषांग में प्रतिनियुक्त किए गए हैं. उन्हें अब अपनी कोविड रिपोर्ट एसडीओ से प्रमाणित कराना आवश्यक है.

घर से कराया जा रहा है सैंपल कलेक्ट

ऐसे डॉक्टर, अधिकारी मजिस्ट्रेट, पैरामेडिक्स और स्वास्थ्यकर्मी जो निजी लैब से कोविड पॉजिटिव होने की रिपोर्ट का हवाला देकर ड्यूटी से अनुपस्थित हैं, अब उनके घरों से सैंपल कलेक्ट कराया जा रहा है. कल भी कुछ पदाधिकारियों और डॉक्टरों के घर से सैंपल कलेक्ट किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details