झारखंड

jharkhand

रांची के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट, टीका नहीं मिलने पर हालात हुए बेकाबू

By

Published : Aug 28, 2021, 2:05 PM IST

Updated : Aug 28, 2021, 2:15 PM IST

राजधानी रांची में कोरोना वैक्सीन की कमी का खामियाजा स्वास्थ्यकर्मियों को भुगतना पड़ रहा है. सिर्फ दो केंद्रों पर शनिवार को वैक्सीन उपलब्ध होने के कारण काफी भीड़ देखी गई. इसी को लेकर हालात इतना बिगड़े कि कुछ युवकों और स्वास्थ्यकर्मियों में मारपीट हो गई. पीड़ित स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है.

Corona vaccine shortage
राजधानी रांची में कोरोना वैक्सीन की किल्लत

रांची: राजधानी रांची में कोरोना टीका की कमी को लेकर लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार (28 अगस्त 2021) को राजधानी के सदर अस्पताल और बंदोबस्त कार्यालय में ही टीका नहीं मिलने से लोग आक्रोशित हो गए. इस दौरान हालात इतना बिगड़ा कि स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट कर दी गई.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Corona Update: 18 जिलों में संक्रमण नहीं मिलने से राहत, रांची में 14 नए मरीजों ने बढ़ाई चिंता

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट

राजधानी के बंदोबस्त कार्यालय में टीका नहीं मिलने के कारण कुछ युवकों ने स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट कर दी. पीड़ित स्वास्थ्य कर्मी के मुताबिक जो लोग स्लॉट बुक करा कर लाइन में खड़े हैं उन्हें पहले टीका लगाया जा रहा था. लेकिन कुछ लोग बिना स्लॉट बुक कराए टीका केंद्र पर पहुंच रहे हैं और पहले वैक्सीन देने की जिद कर रहे हैं. उनके मुताबिक ऐसे ही दो युवकों ने लाइन तोड़कर टीका लेने की कोशिश की थी. जिसका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई.

देखें वीडियो

दो टीका केंद्रों पर ही वैक्सीन उपलब्ध

नर्स जूही मिंज के मुताबिक राजधानी के सिर्फ दो टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीन उपलब्ध है. इस वजह से इन केंद्रों पर भीड़ अनियंत्रित हो रही है. टीकाकरण केंद्रों पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रशासन से केंद्र पर सुरक्षा उपल्ब्ध कराने की मांग की है. उन्होंने कहा टीकाकरण केंद्रों से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी हटा देने से आए दिन नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट की जाती है. नर्स जूही मिंज ने कहा ऐसी स्थिति में यहां काम करना मुश्किल हो रहा है.

मारपीट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

वहीं मारपीट की घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है. पीसीआर वन के इंचार्ज एसएननाग ने बताया कि मारपीट करने वाले शख्स की पहचान की जा रही है,पहचान होने के बाद उस पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Aug 28, 2021, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details