झारखंड

jharkhand

Bipin Rawat Chopper Crash: स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से की उच्च स्तरीय जांच की मांग, वीर कभी मरते नहीं- बन्ना गुप्ता

By

Published : Dec 9, 2021, 12:47 PM IST

Updated : Dec 9, 2021, 1:05 PM IST

Bipin Rawat Chopper Crash में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत पूरा देश मर्माहत. इसको लेकर झारखंड के Health Minister Banna Gupta ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही केंद्र सरकार से हादसे की High Level Investigation की मांग की.

health-minister-banna-gupta-demanded-high-level-investigation-of-bipin-rawat-chopper-crash
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

रांचीः तमिलनाडु में Bipin Rawat Chopper Crash में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 वीर योद्धाओं के निधन से पूरा देश मर्माहत है. राज्य के Health and Disaster Management Minister Banna Gupta ने रांची स्थित अपने आवास पर दिवंगत General Bipin Rawat की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ें- Bipin Rawat chopper crash: सामने आया हादसे से चंद मिनट पहले का वीडियो

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को भारत माता का वीर सपूत बताते हुए कहा कि वीर कभी मरते नहीं बल्कि जर्रे-जर्रे में उनकी रूह अमर हो जाती है. Health Minister Banna Gupta ने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करते हैं वो उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

देखें पूरी खबर
दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच हो- बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्र सरकार से मांग की है कि वो पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच तय समय सीमा के अंदर कराएं. जिससे देश की जनता जान सके कि क्यों दुनिया के बेहतरीन हेलीकॉप्टर्स में से एक हेलीकॉप्टर इतनी जल्दी हादसे का शिकार हो गया.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि ऐसा ना हो कि पुलवामा घटना में अनेक वीरों की जान चली गयी और कुछ पता नहीं चल सका वैसा ही इस मामले में हो. क्योंकि इस हादसे से पूरा देश ही नहीं बल्कि दुनिया हतप्रभ है. एक सवाल के जवाब में बन्ना गुप्ता ने कहा कि जनरल बिपिन रावत अपनी वीरता और देशप्रेम की वजह से दुश्मन देशों को खटकते थे, ऐसे में Chopper Crash की जांच और भी जरूरी हो जाती है.

Last Updated : Dec 9, 2021, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details