झारखंड

jharkhand

दानापुर रेलमंड के जनआंदोलन का असरः हटिया-पटना एक्सप्रेस रद्द, दो ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव

By

Published : May 23, 2022, 4:34 PM IST

दानापुर रेलमंडल के बड़हिया स्टेशन पर स्थानीय लोगों की ओर से आंदोलन शुरू किया गया है. इस आंदोलन का असर हाटिया स्टेशन आने-जाने वाली ट्रेनों पर भी पड़ रहा है.

Hatia Patna Express will remain cancelled today
दानापुर रेलमंड के जनआंदोलन का असर

रांचीः दानापुर रेलमंडल के बड़हिया रेलवे स्टेशन के समीप सैकड़ों स्थानीय लोग नियमित ट्रेनों के परिचालन और ठहराव की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन की वजह से पटना जंक्शन-हावड़ा रेलखंड की दर्जनों ट्रेनें रद्द की गई हैं और कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. इसमें रांची रेलमंडल की ट्रेनें भी प्रभावित हैं.

यह भी पढ़ेंःरांची पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस 4 घंटे की देरी से हुई रवाना, यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी

सोमवार को हाटिया स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन 18622 हटिया-पटना एक्सप्रेस को रद्द की गई है. वहीं ट्रेन संख्या 18621 पटना-हटिया एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग पटना, किऊल, झाझा और धनबाद के बदले गया, गोमो और राजाबेड़ा के रास्ते हाटिया पहुंचेगी. इसके साथ ही ट्रेन संख्या 15028 गोरखपुर– हटिया एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित मार्ग बरौनी, किऊल, झाझा, प्रधानखांटा और धनबाद के बदले मोकामा, पटना, गया, गोमो और राजाबेड़ा होकर हाटिया स्टेशन पहुंचेगी.

रांची रेलमंडल के अधिकारी ने बताया कि दानापुर रेलमंडल में स्थानीय लोगों ने रेलवे मार्ग को रोक दिया है. इससे दानापुर रेलमंडल के दिशा-निर्देश पर हाटिया-पटना-हाटिया और अन्य रूट की ट्रेनों का परिचालन कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते ट्रेनों के मार्ग को बदल कर परिचालन कराने का फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details