झारखंड

jharkhand

झारखंड में 22 जनवरी से बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Jan 21, 2022, 3:20 PM IST

Updated : Jan 21, 2022, 8:35 PM IST

झारखंड में अगले दो दिनों में बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है. संभावित नुकसान को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Jharkhand weather
झारखंड का मौसम

रांची: 22 जनवरी से राजधानी के मौसम में एक बार फिर परिवर्तन देखेने को मिलेगा. झारखंड मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक झारखंड के उत्तरी इलाकों में बारिश होगी. वहीं कई इलाकों में वज्रपात के साथ ओलावृष्टि भी संभावना है. बारिश और ओलावृष्टि को देखते हुए 23 जनवरी के लिए झारखंड में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Weather in Jharkhand: झारखंड में ठंड का सितम, न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट

सुबह और शाम में छाया रहेगा घना कोहरा

झारखंड का मौसम 23 जनवरी तक खराब रहने की आशंका जताई गई है. बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. सुबह और शाम जहां घना कोहरा छाया रहेगा वहीं ठंड का एहसास भी लोगों को होगा.

देखें वीडियो

वेस्टर्न इफेक्ट और साइक्लोन का असर

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि सामान्यतः 14 जनवरी के बाद तापमान बढ़ने लगता है. लेकिन इस बार वेस्टर्न इफेक्ट और साइक्लोन के कारण मौसम बदला है. ऐसे में झारखंड में ठंड का कहर अभी जारी रहेगा. सुबह और शाम कनकनी से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. वहीं पिछले 24 घंटे में तापमान की बात करें तो सबसे अधिक तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का रहा तो सबसे कम तापमान 09.0 डिग्री सेल्सियस गोड्डा में रिकॉर्ड किया गया.

Last Updated : Jan 21, 2022, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details