झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पीपीके कॉलेज बुंडू के नए भवन का राज्यपाल ने किया उद्घाटन, विद्यार्थियों को हो रही थी परेशानी

राज्यपाल रमेश बैस ने पीपीके कॉलेज (PPK College) बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया. इस कॉलेज के पास अपना भवन नहीं रहने के कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था.

By

Published : Nov 16, 2021, 7:31 PM IST

ETV Bharat
पीपीके कॉलेज बुंडू के नए भवन का उद्घाटन

रांची:झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने रांची विश्वविद्यालय के पीपीके कॉलेज (PPK College) बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया. इस नए भवन का एक महत्वकांक्षी योजना के तहत निर्माण हुआ है.



इसे भी पढ़ें: यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मिला तोहफा, पीएम मोदी बोले- ये यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है


रांची विश्वविद्यालय के महत्वपूर्ण कॉलेजों में से एक पीपीके कॉलेज बुंडू है और इस कॉलेज के पास अपना भवन नहीं रहने के कारण विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. भवन के अभाव में पठन-पाठन का सही माहौल नहीं बन पा रहा था. इसे देखते हुए मंगलवार को राज्यपाल सह कुलाधिपति रमेश बैस ने पीपीके कॉलेज बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया. इस मौके पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षक और कर्मचारियों के अलावा आरयू की कुलपति डॉ कामिनी कुमार, कुलसचिव डॉ मुकुल चंद्र मेहता समेत कई पदाधिकारी, स्थानीय विधायक विकास सिंह मुंडा और सिल्ली के विधायक सुदेश कुमार महतो भी शामिल हुए.

आरयू का हुआ डेवलपमेंट

राज्यपाल ने कहा कि रांची विश्वविद्यालय में इन दिनों इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम तेजी से चल रहा है. यह विश्वविद्यालय राज्य का सबसे पुराना विश्वविद्यालय है और अब इस विश्वविद्यालय का कायाकल्प बदल चुका है. कई नए भवनों का निर्माण पहले ही हुआ है और जो पेंडिंग पड़े भवन निर्माण का काम है वह जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीपीके कॉलेज बुंडू के नए भवन का उद्घाटन किया गया है. इससे विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: झारखंड के सरकारी स्कूल में जनरल कैटेगरी के छात्रों को भी मिलेगी साइकिल, 9वीं और 10वीं के बच्चों को भी किताब

प्रोफेसरों की नियुक्ति

दूसरी ओर जेपीएससी की अनुशंसा के तहत बांग्ला, संस्कृत, इंग्लिश और उर्दू विषय में प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति की गई है. डॉक्टर एनके बेरा को बांग्ला विषय में नियुक्त किया गया है. वहीं जीएस झा को इंग्लिश विषय का प्रोफेशर बनाया गया है. मंजर हुसैन को उर्दू और अर्चना कुमारी दुबे को संस्कृत विषय का प्रोफेसर नियुक्त किया गया है. रांची विश्वविद्यालय की ओर से इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details